खेल

'शतरंज के खिलाड़ी' बनने पर कट्टरपंथियों के निशाने पर कैफ, कहा- यह इस्लाम में हराम है!

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
262
| जुलाई 29 , 2017 , 12:43 IST | नयी दिल्ली

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर रहे मोहम्मद कैफ एक बार फिर कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं। इस बार लोग उनके चेस खेलने पर आलोचना कर रहे हैं। मोहम्मद कैफ ने अपने बेटे के साथ एक फोटो सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर डाली है जिसे लोग इस्लाम के खिलाफ बताकर उनकी काफी आलोचना कर रहे हैं।

इस फोटो में कैफ अपने बेटे के साथ चेस खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं और इसका कैप्शन उन्होंने दिया है शतरंज के खिलाड़ी। जैसे ही उन्होंने यह फोटो फेसबुक पर डाली लोगों ने उनकी बुराई करनी शुरु कर दी। 

एक यूजर ने लिखा मेरे ख्याल से इस्लाम में चेस खेलने की मनाही है, मैं भी एक अच्छा खिलाड़ी हूं लेकिन जब मैंने हदीथ पढ़ी तो मैंने पाया कि चेस खेलना मना है तो मैंने फिर कभी नहीं खेला। एक ने लिखा भाई ये खेल हराम है। एक ने लिखा चेस खेलना पाप है इस्लाम में। एक ने लिखा चेस हराम है क्योंकि इसके लिए दिमाग की जरुरत होती है।

कट्टरपंथियों को कैफ ने जोरदार अंदाज में जवाब दिया और ट्विटर पर लिखा,

क्या?  ठेकेदार जी से पूछिए, क्या सांस लेना हराम है या नहीं। कमाल है यार

लोगों को जवाब देते हुए एक यूजर ने लिखा चेस हराम है, क्रिकेट हराम है, सोना हराम है, पीना हराम है, जीना हराम है, अच्छा धर्म है। इसी तरह कई लोगों ने कैफ की आलोचना की तो कई लोगों ने आलोचकों को करारा जवाब भी दिया।

इससे पहले मोहम्मद कैफ द्वारा सूर्य नमस्कार किए जाने पर उनकी काफी आलोचना की गई थी। कैफ ने सूर्य नमस्कार करते हुए ट्विटर पर तस्वीरें पोस्ट की थीं जिसके बाद वह कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गए थे। दारुल उलूम ने कैफ के सूर्य नमस्कार करने को मजहब के खिलाफ बताया था।

Mohammad-kaif-surya-namaskar-01-1483257086


कमेंट करें