नेशनल

RSS चीफ मोहन भागवत बोले, हिन्दुत्व के जरिए भारत बनेगा नंबर-1!

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
181
| अक्टूबर 3 , 2017 , 21:34 IST | कोलकाता

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने ऐसा बयान दिया, जिसके बाद वो विवादों में घिर गए। उन्होंने कहा है कि हिन्दू मुसलमान मिलकर और एक दूसरे की सहमति के साथ देश को श्रेष्ठ तो बना सकते हैं, मगर नंबर वन तो केवल हिंदुत्व ही बना सकता है। मोहन भागवत ने कोलकाता में सिस्टर निवेदिता की 150 वीं बर्सी पर आयोजित कार्यक्रम में ये बयान दिया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि पहले मुसलमान हिंदू थे और बाद में वो मुसलमान बन गए। इसके साथ ही उन्होंने एक मुसलिम मित्र से जुड़ा किस्सा सुनाते हुए कहा कि, दोस्त ने मुझसे कहा कि तुम सरकार की सच्चर कमिटी का विरोध क्यों करते हो? मुसलमान भी कभी हिन्दू ही हुआ करते थे। लेकिन, अब मुसलमान बन गए है और मुसलमान ही रहेंगे। हम कव्वाली गाते हैं क्योंकि भजन गाने की आदत नहीं गई है।

इसके साथ ही आरएसएस प्रमुख ने कहा कि आज किसी व्यक्ति को सांप्रदायिक कहेंगे तो उसे गाली ही माना जाएगा, मगर सिस्टर निवेदिता ने जिस संदर्भ में सांप्रदायिक कहा था वो बात अलग थी। देश की सारी समस्या यही है कि भारत में भारतपन नहीं है। इसलिए इस देश को भारत बनाना है।

Mohan-Bhagwat5

गौरतलब है कि विजयादशमी के दिन आरएसएस ने उत्सव मनाया था। इस मौके पर मोहन भागवत ने कहा था कि 70 साल में पहली बार दुनिया का भारत की तरफ ध्यान गया है। सीमा पर हम जवाब दे रहे हैं। डोकलाम विवाद में भी हमने भारतीय गौरव को झुकने नहीं दिया।


कमेंट करें