अभी-अभी

लोकसभा में ‘वीडियो रिकॉर्डिंग’ करना अनुराग ठाकुर को पड़ा भारी, स्पीकर ने लगाई क्लास

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
205
| जुलाई 26 , 2017 , 16:26 IST | नई दिल्ली

बीजेपी के लोकसभा सांसद अनुराग ठाकुर मुश्किल में फंसते दिखाई दे रहे हैं। आरोप है कि लोकसभा की कार्यवाही के दौरान जब विपक्षी सदस्य हंगामा कर रहे थे तो वे उस समय अपने फोन से वीडियो बना रहे थे। वीडियो रिकॉर्डिंग करने को लेकर बुधवार को लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने अनुराग ठाकुर को चेतावनी दी। इस मामले पर अनुराग ठाकुर ने संसद में स्पष्टीकरण भी दिया। अनुराग ठाकुर ने इस बात पर खेद व्यक्त किया। लेकिन लोकसभा स्पीकर को उनकी हरकत खेद व्यक्त करने से कहीं ज्यादा लगी, इसलिए उन्होंने बीजेपी सांसद को कहा कि आपको वॉर्निंग दी जाती है।

इस मामले को लेकर विपक्षी सदस्यों ने उनके निलंबन की मांग करते हुए संसद में जबरदस्त हंगामा किया, जिसके चलते लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को सदन की कार्यवाही 12 बजकर 45 तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।

दरअसल भीड़ द्वारा लोगों की पीट-पीटकर की गई हत्या की हालिया घटनाओं पर सदन में बहस के दौरान हंगामे के बीच अनुराग कथित तौर पर वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहे थे। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को लिखे पत्र में सदन में कांग्रेस के सचेतक के सी वेणुगोपाल ने कहा कि सदन की कार्यवाहियों की वीडियो रिकॉर्डिंग नियमों के तहत प्रतिबंधित है।

वेणुगोपाल ने कहा कि हम सदन की कार्यवाहियों की गरिमा के संरक्षण के लिए तत्काल कार्रवाई का अनुरोध करते हैं। भाजपा के अपने प्रचंड बहुमत का इस्तेमाल करने पर कांग्रेस जन महत्व के मुद्दों को उठाने से नहीं रूकने वाली। 

कांग्रेस नेता ने आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान के मामले का जिक्र किया, जिनके खिलाफ संसद के भीतर वीडियो रिकॉर्डिंग करने के मामले में जांच के आदेश दिए गए थे । उन्होंने सदन के नियमों के उल्लंघन और इसकी सुरक्षा को खतरे में डालने के आरोप लगाकर अनुराग के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की।


कमेंट करें