नेशनल

संसद का मॉनसून सत्र शुरू, कई मुद्दों पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
69
| जुलाई 17 , 2017 , 12:27 IST | नई दिल्ली

संसद में सोमवार से शुरू हुए मॉनसून सत्र के दैरान भी जमकर हंगामा होने के आसार है। बताया जा रहा है कि अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले, गोरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा, किसानों के प्रदर्शन, कश्मीर के हालात के साथ-साथ चीन के साथ मौजूदा स्थिति पर विपक्ष ने सरकार को घेरने का प्लान बना लिया है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि क्षेत्रीय अखंडता और राष्ट्रीय सुरक्षा पर विपक्ष सरकार के साथ है, लेकिन चीन के साथ तनातनी और कश्मीर के हालात व पुलिस की गोली से मारे जा रहे किसानों पर संसद में चर्चा होनी चाहिए।

सोमवार से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र से पहले सरकार ने विपक्ष को साधने की कोशिश की, लेकिन विपक्ष ने साफ कर दिया कि देश की सुरक्षा से लेकर जनता के हितों से जुड़े मुद्दों पर संसद में तो बहस होनी ही चाहिए और जनता तक इसका जबाब पहुंचना चाहिए।

बता दें कि सत्र से पहले बुलाई गई एक सर्वदलीय बैठक के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने पत्रकारों से कहा कि पार्टी चीन के साथ विवाद का मुद्दा सदन में उठाएगी। इस सर्वदलीय बैठक का तृणमूल कांग्रेस ने बहिष्कार किया। कश्मीर पर आजाद ने कहा कि सरकार कोई बातचीत नहीं कर रही है, वहां राजनीतिक घुटन का माहौल है। आजाद ने पत्रकारों से कहा कि भीड़ की ओर से की जा रही हिंसा, किसानों की आत्महत्या के मद्देनजर कृषि संकट का मुद्दा उठाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, सदन कार्यवाही में दिक्कत पैदा करने के पक्ष में नहीं है लेकिन तमाम मसलों पर सरकार को भी आगे आकर चर्चा करानी होगी।

 


कमेंट करें