अभी-अभी

एसबीआई के ATM से निकले बिना गांधी जी की तस्वीर वाले नोट, आरबीआई की जांच शुरू

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
186
| अप्रैल 30 , 2017 , 13:36 IST | मुरैना

एटीएम से गलत नोटों के निकलने का सिलसिला बरकरार है। ताजा मामला मध्य प्रदेश के चंबल इलाके का है जहां एसबीआई के एटीएम से बिना गांधी जी की तस्वीर वाला 500 का नोट निकला है।

इसके पहले पिछले सप्ताह शिवहर में एक एटीएम से बिना गांधी जी की तस्वीर वाला 2,000 का नोट निकला था। मध्य प्रदेश में यह तीसरा मामला है।

500

मुरैना जिले में एसबीआई के ब्रांच से ऐसे नोट निकले हैं। बताया जा रहा है कि इसे बदलने के लिए आरबीआई को भेजा जा रहा है। इलाके के गोवर्धन शर्मा शुक्रवार रात शहर के एक एसबीआई एटीएम गए तो वहां से उनको जो नोट मिले उसमें गांधी जी की तस्वीर नहीं थी। उसने यह जानकारी गार्ड को दी और उसने एटीएम में मौजूद नंबर पर कॉल किया।

इसके बाद गोवर्धन ने मीडिया को इसकी जानकारी दी। उनसे बैंक ने कहा कि इस मामले को सिर्फ आरबीआई ही देख सकती है। गौरतलब है कि इससे पहले 23 अप्रैल को शिवहर के किसान पुरुषोत्तम नागर एसबीआई एटीएम से पैसा निकालने गए तो उन्हें 2,000 के नकली नोट मिले थे।

उन्होंने शहर के एसबीआई ब्रांच में चेक डिपॉजिट किया था। इसके बाद उन्होंने दोपहर 12.02 से 12.17 के बीच 4 बार कुल 40,000 रुपये निकाले, लेकिन जब उन्होंने नोट जांचा तो उसमें से गांधी जी की तस्वीर गायब थी।

Sbi atm


कमेंट करें

अभी अभी