नेशनल

शर्मनाक: जनरल डिब्बे में मनचलों ने घेरा, छेड़खानी से परेशान मां-बेटी चलती ट्रेन से कूदीं

अर्चित गुप्ता | 0
295
| जनवरी 1 , 1970 , 05:30 IST | नई दिल्ली

यूपी के कानपुर के पास दौड़ती ट्रेन में रेप की कोशिश की सनसनीखेज वारदात सामने आई है। कथित रूप से शोहदों की छेड़छाड़ से तंग आकर मां और बेटी चलती ट्रेन से कूद गईं। ट्रेन की रफ्तार तेज होने के कारण मां और बेटी दोनों को गंभीर चोटें आई हैं। मां-बेटी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां उनका इलाज चल रहा है। इसी बीच रेलवे पुलिस को घटना की सूचना दे दी गई। पुलिस ने बताया कि उन्हें इस बात की शिकायत मिली है। इस मामले की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि पीड़िता का पिता दिल्ली में काम करता है।

पीड़िता अपनी मां के साथ कोलकाता में रहकर पढ़ाई करती है। गौरतलब है कि ट्रेनों में महिलाओं के साथ बदसलूकी और छेड़खानी के मामले कई बार सामने आ चुके हैं। महिलाओं की सुरक्षा के तमाम दावों के बावजूद ट्रेनों में महिलाओं के साथ कई बार ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पिछले महीने ही चलती ट्रेन में एक महिला के साथ छेड़खानी के बाद लोनी में महिलाओं ने करीब 30 मिनट तक ट्रेन को रोककर प्रदर्शन किया था।

वहीं एक अन्य मामले में चंदौली के मुगलसराय स्टेशन पर छेड़खानी का मामला सामने आया था। मामले में राजधानी एक्सप्रेस में सफर कर रही एक महिला ने सेना के जवान पर छेड़खानी का आरोप लगाया था। बाद में महिला की शिकायत पर सेना के जवान को हिरासत में ले लिया गया था।

कानपूर में हुई इस घटना के कारण देश का सर शर्म से झुक गया है। आपको बता दें कि भारत में पॉर्न देखकर भी रेप और छेड़खानी जैसी घटनाओं की तादाद बढ़ती जा रही है। ऐसे में जरुरत है समाज की सोच में बदलाव लाने की, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया और फ्लैग फाउंडेशन ऑफ इंडिया ने लोगों और समाज की सोच में इसी बदलाव को लाने का बीड़ा उठाया है।

आप भी हमारे कैंपेन स्वच्छ सोच से जुड़ सकते हैं।Twitter पर आप हैशटैग टाइप करके हमें अपने संदेश और जानकारी शेयर कर सकते हैं। आप Twitter पर @SwachhSoch हैंडल पर अपना संदेश भेज सकते हैं आइए जुड़े एक बेहतर भारत बनाने की इस मुहीम से। आप स्वच्छ सोच कैंपेन को फेसबुक पर भी फॉलो कर सकते हैं।

आप फेसबुक पर Swachh Soch के पेज को भी लाइक कर सकते हैं। किसी तरह की परेशानी होने पर इस लिंक का इस्तेमाल करें -- Swachh Soch


कमेंट करें