विज्ञान/टेक्नोलॉजी

Moto M बना अब और भी स्मार्ट, जानिए नए अपडेट में क्या हुए हैं बदलाव

icon अमितेष युवराज सिंह | 1
181
| जुलाई 1 , 2017 , 13:54 IST | नई दिल्ली

लेनोवो का Moto M स्मार्टफोन को पिछले साल दिसंबर 2017 में भारत में लॉन्च किया गया था। अब इस स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 7.0 नूगा से अपडेट कर दिया गया है। इससे पहले यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता था। अपडेट के साथ ही यूजर्स को गूगल डुओ वीडियो कॉलिंग ऐप भी डिवाइस में दी जा रही है।

इतना ही नहीं इस अपडेट में पिछले वर्जन के कई फीचर्स इम्प्रूव किए गए हैं। इसके अलावा माइक्रोफोन, ब्लूटूथ और वाई-फाई से जुड़े कई सुधार भी किए गए हैं। ऐंड्रॉयड 7.0 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम के ओवरऑल एक्सपीरियंस को बेहतर करता है। नॉगट में मल्टीटास्किंग, बेहतर नॉटिफिकेशन कंट्रोल, डेटा सेविंग और बैटरी सेवर जैसे फीचर भी जोड़े गए हैं।

Moto-M-FB-another

Moto

मेटल बॉडी के अलावा इस फोन की ख़ासियत पीडीएएफ से लैस 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। फोन में सेल्फी व वीडियो चैटिंग के लिए एक 8 मेगापिक्सल का कैमरा है। नए मोटो एम में 2.2 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर मीडियाटेक हीलियो पी15 प्रोसेसर दिया गया है। यूज़र चाहें तो स्टोरेज को 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के ज़रिए बढ़ा सकते हैं।

यह फोन हाइब्रिड सिम स्लॉट के साथ आता है जिसका मतलब है कि इसमें एक साथ दो सिम कार्ड या फिर एक सिम कार्ड और एक माइक्रोएसडी कार्ड ही इस्तेमाल किया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 4.1, जीपीएस/ए-जीपीएस, 4जी वीओएलटीई और यूएसबी टाइप-सी, एनएफसी जैसे फ़ीचर हैं।

Moto M हैंडसेट के दो वेरिएंट हैं। 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 15,999 रुपये है और 17,999 रुपये में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट मिलता है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें