विज्ञान/टेक्नोलॉजी

मोटो एक्स4 की नई तस्वीरें हुईं लीक, 24 अगस्त को हो सकता है लॉन्च, पढ़ें फीचर्स

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
204
| अगस्त 11 , 2017 , 18:18 IST | मुंबई

मोटो एक्स4 स्मार्टफोन की जानकारी कई बार लीक हो चुकी है। मोटो एक्स4 को लेकर ताजा खबर यह है कि इस फोन की लॉन्चिंग 24 अगस्त को एक इवेंट के दौरान की जा सकती है। अब एक बार फिर इंटरनेट पर स्मार्टफोन की तस्वीरें लीक हुई हैं और इनमें हर तरफ़ से कथित मोटो एक्स4 स्मार्टफोन दिखने का दावा किया गया है।

ब्राज़िलियाई साइट Tudocelular द्वारा लीक साझा की गई लीक तस्वीरों में मोटो एक्स4 के मोटे किनारे देखे जा सकते हैं, जिससे फोन में नीचे की तरफ़ एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक होने की पुष्टि होती है। पिछली लीक की तरह ही, मोटो एक्स4 की नई लीक तस्वीरों में भी मोटो एक्स4 के रियर पर एक डुअल कैमरा देखा जा सकता है।

इसके अलावा, फोन के रियर पर एक ग्लास डिज़ाइन है। फोन के फ्रंटं पैनल पर एक होम बटन है जिसे फिंगरप्रिंट सेंसर के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। फोन के निचले किनारे पर एक यूएसबपी टाइप-सी पोर्ट है जबकि ऊपर की तरफ़ एक हाइब्रिड सिम स्लॉट है। लीक तस्वीरों में फोन के बांयीं तरफ़ कोई बटन नहीं दिख रहा है, इसलिए दांयीं तरफ पावर और वॉल्यूम बटन होंगे।

लीक तस्वीरों से पता चलता है कि हैंडसेट के साथ कंपनी ईयरफोन के अलावा एक अडेप्टर और ईयरफोन भी देगी। ब्राज़िलियाई साइट ने यह भी दावा किया है कि मोटोरोला ने ब्राज़ील के साओ पाउलो में 24 अगस्त को होने वाले एक इवेंट के लिए इनवाइट भेज दिए हैं।

इससे पहले हुए लीक हुई जानकारियों के अनुसार मोटो एक्स4 में एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा और एक 5 इंच फुल एचडी (1080x1920 पिक्सल्स) डिस्प्ले होने का पता चला है। स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर के साथ 3 जीबी या 4 जीबी रैम दिया जाएगा।

फोन को 16 जीबी या 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया जा सकता है। इसके अलावा ख़बरें हैं कि मोटो एक्स4 को 3 जीबी रैम/16 जीबी और 4 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किए जाने की ख़बरें हैं। साथ ही ख़बरें यह भी थी की इस फोन की कीमत करीब 350 यूरो (करीब 26,500) हो सकती है।