मनोरंजन

Film Review: 'हिंदी मीडियम' और 'हाफ गर्लफ्रेंड' में क्या है आपके लिए ख़ास, यहां पढ़ें

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
354
| मई 19 , 2017 , 14:10 IST | मुंबई

शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फिल्में रिलीज हुईं। पहली अर्जुन कपूर और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म 'हाफ गर्लफ्रेंड' और दूसरी अभिनेता इरफान खान की फिल्म 'हिंदी मीडियम'। दोनों फिल्मों की कहानी एक दूसरे से बिल्कुल अलग है। एक तरफ फिल्म 'हाफ गर्लफ्रेंड' रोमंटिक लव स्टोरी है वही दूसरी तरफ फिल्म 'हिंदी मीडियम' बच्‍चों के एडमिशन जैसे गंभीर मुद्दे पर बनी फिल्म है। आइए जानते हैं दोनों फिल्मों में क्या है खास।

Media84i5collage

'हिंदी मीडियम' मूवी रिव्यू:

भारत में अक्सर हिंदी और अंग्रेजी की डिबेट चलती है और अंग्रेजी को महत्वपूर्ण बताया जाता है। उस डिबेट और एडमिशन की तरफ प्रकाश डालती हुई फिल्म है 'हिंदी मीडियम'।

फिल्म की कहानी:


फिल्म हिंदी मीडियम एक ऐसे दंपति की कहानी है जिन्हें इंग्लिश बोलने नहीं आती है। यह दोनों अपनी बेटी का एडमिशन एक अच्छे स्कूल में करवाना चाहते हैं। लेकिन हिंदी भाषी होने के कारण उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। फिल्म 'हिंदी मीडियम' में हल्की-फूल्की कॉमेडी है जो दर्शकों को अपने साथ बनाए रखने में कामगार साबित होती है। कहानी में ट्विस्ट टर्न्स आते हैं और कहानी का अंत क्या होता है ये तो आपको फिल्म देखने के बाद ही पड़ा चलेगा। फिल्म का निर्देशन साकेत चौधरी ने किया है।

Hindi-medium

फिल्म का म्यूजिक: 


फिल्म का म्यूजिक और बैकग्राउंड स्कोर अच्छा है और कहानी के संग संग चलता है। सचिन जिगर की जोड़ी ने बढ़िया संगीत दिया है और अमर मोहिले का बैकग्राउंड स्कोर बेहतरीन है।

क्यों देखें:


ऐसी फिल्में बहुत कम ही बनती है, और बहुत दिन से आपने अगर कोई अच्छी फिल्म नहीं देखी है तो इस वीकेंड पर इस फिल्म को देखना पैसा वसूल साबित होगा।

'हाफ गर्लफ्रेंड' मूवी रिव्यू:

Mediamst8mediakkw4C8dptt3UIAA60nq

मशहूर राइटर चेतन भगत की नॉवेल पर बॉलीवुड में कई फिल्में बन चुकी है। जिसमें 'हैलो', 'काय पो चे', '3 इडियट्स', और '2 स्टेट्स' जैसी फिल्में शामिल हैं। एक बार फिर से चेतन की नॉवेल 'हाफ गर्लफ्रेंड' पर आधारित फिल्म बनायी गई है। इस फिल्म में अर्जुन कपूर और श्रद्धा कपूर लीड रोल में हैं। फिल्म को 'आशिकी 2' और 'एक विलेन' जैसी हिट फिल्म देने वाले मोहित सूरी ने डायरेक्ट किया है।

फिल्म की कहानी:


यह कहानी बिहार के रहने वाले माधव झा (अर्जुन कपूर) की है, जो दिल्ली आकर स्पोर्ट्स कोटे से यूनिवर्सिटी में दाखिला लेता है। यहां उसकी मुलाक़ात रिया सोमानी (श्रद्धा कपूर) से होती है। दोनों का एक इंट्रेस्ट काफी सिमिलर है, बास्केटबॉल। दिल्ली की रहने वाली रिया पर माधव का दिल आ जाता है, लेकिन रिया उसे प्यार नहीं करती। हालांकि, वह माधव की हाफ गर्लफ्रेंड बन जाती है। क्या माधव और रिया की लव स्टोरी पूरी हो पाएगी? इसके लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

Hgf_1495161909_749x421

फिल्म का म्यूजिक:


फिल्म का संगीत और बैकग्राउंड स्कोर अच्छा है और कहानी के साथ-साथ चलता है। इस फिल्म का 'फिर भी तुमको चाहूंगा' सबसे ज्यादा लोकप्रिय सॉन्ग है।

क्यों देखें फिल्म:


फिल्म में अर्जुन कपूर ने बिहारी लड़के का किरदार बखूबी निभाया है। फिल्म देखकर लगता है जैसे वह अपने किरदार में पूरी तरह से डूब चुके हैं। वहीँ श्रद्धा कपूर ने भी ठीक ठाक काम किया है। साथ ही इस फिल्म की लोकेशंस काफी बढ़िया है। दर्शकों को दिल्ली के साथ-साथ न्यूयॉर्क भी इस फिल्म में देखने को मिलेगा।

Mediaqv23irrfan-khan-7592


कमेंट करें