मनोरंजन

मूवी रिव्यू : लव-स्टोरी नहीं बल्कि लाइफ की स्टोरी है 'मेरी प्यारी बिंदु'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
9283
| मई 12 , 2017 , 17:26 IST | मुंबई

आयुष्मान खुराना और परिणीति चोपड़ा स्टारर फिल्म 'मेरी प्यारी बिंदू' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। बतौर डायरेक्टर अक्षय रॉय की यह पहली बॉलीवुड फिल्म है। इससे पहले वे शॉर्ट वीडियोज 'ऑल इज वेल' और 'टीचर 3.0' को डायरेक्ट कर चुके हैं।

फिल्‍म 'मेरी प्यारी बिंदु' से लंबे समय बाद परिणीति चोपड़ा फिल्‍मों में वापसी कर रही हैं। फिल्‍म में आयुष्‍मान खुराना और परिणीति चोपड़ा की फ्रेश जोड़ी नजर आ रही है।

Haareya-lyrics-meri-pyaari-bindu-arijit-singh

फिल्‍म की कहानी


यह कहानी उपन्यासकार अभिमन्यु रॉय (आयुष्मान खुराना) की है जो मुंम्बई में रहता है लेकिन घरवालों के सरप्राइज की वजह से कोलकाता जाता है। वहां उसे अपने बचपन की याद आने लगती है जब पहली बार उसने पड़ोस की बिंदु (परिणिती चोपड़ा) से मुलाकात की थी। स्टोरी फ्लैशबैक में जाकर 80 और 90 के दशक की यादों को ताजा कर देती है। बचपन, स्कूल और कॉलेज के बाद कुछ ऐसा होता है जिसकी वजह से बिंदु अपना घर छोड़कर भाग जाती है और अभिमन्यु अकेला हो जाता है।

561981-meri-pyaari-bindu-040317

एक तरफ जहां अभिमन्यु पढ़ाई के लिये साउथ चला जाता है वहीं बिंदु भी आस्ट्रेलिया-पेरिस होते हुए गोवा पहुंचती है जहां उसे अभिमन्यु मिलता है। कहानी फिर से फ्लैशबैक और प्रेजेंट डे में आगे बढ़ती जाती है। बिंदु को सिंगर बनना है और अभिमन्यु को राइटर, आख़िरकार कहानी को क्या अंजाम मिलता है ये तो फिल्म देखकर ही पता चलेगा।

म्यूजिक


फिल्म का संगीत काफी अच्छा है। पुराने गानों को नए अंदाज में पेश किया गया है। जो आपको बेहद पसंद आएंगे। ‘माना के हम यार नहीं’ इस फिल्म का सांसे लोकप्रिय गाना है।

The-final-page-full-story-in-theatres-on-12th-may-meripyaaribindu-trailer-chapter-5-0001

क्यों देखें फिल्म


फिल्म 'मेरी प्यारी बिंदु' की सबसे खास बात ये है कि इसमें आयुष्मान और परिणीति की जोड़ी बेहतरीन लगी है। इस फिल्म में बचपन से लेकर जवानी तक की दोस्ती और उस बीच में अभिमन्यु के एक तरफा प्यार को अच्छे से दर्शाया गया है। कहानी का ज्‍यादातर हिस्सा फ्लैशबैक में है मगर वर्त्तमान और अतीत के पन्नो को अच्छे से खोला गया है। फिल्म में कुछ हलके-फुल्के पल भी हैं जो हंसाते हैं।

फिल्म 'मेरी प्यारी बिंदु' को एक लव स्टोरी से ज्‍यादा दोस्ती की कहानी कहना सही होगा और अगर आप आयुष्मान और परिणीति की केमिस्ट्री देखना चाहते हैं तो इस फिल्म को देख सकते हैं।
Meri-pyari-bindu-759


कमेंट करें