मनोरंजन

मूवी रिव्यू: महिलाओं के लिए बेहद ख़ास फिल्म है फुल्लू

कीर्ति सक्सेना, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
215
| जून 17 , 2017 , 14:48 IST | मुंबई

मनोरंजन के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का फिल्म एक बहुत अच्छा जरिया है।ऐसी ही एक फिल्म को लेकर आए हैं डायरेक्टर अभिषेक सक्सेना, जो कि महिलाओं की एक अहम समस्या के ऊपर है। अभिषेक ने तरह-तरह के उदाहरण के साथ इस समस्या की तरफ प्रकाश डालने की कोशिश की है। 

फिल्म के डायरेक्टर अगर चाहते तो अपनी कहानी को किसी बड़े शहर पर फोकस करके भी फिल्म बना सकते थे, लेकिन यहां अभिषेक की तारीफ करनी होगी कि उन्होंने कहानी के साथ पूरी ईमानदारी बरतते हुए शहर से दूर एक छोटे से गांव की महिलाओं पर फोकस करके यह फिल्म बनाई।

Phullu

क्या है फिल्म की कहानी?

फुल्लू (शारिब अली हाशमी) एक छोटे से गांव में अपनी मां और बहन के साथ रहता है। फुल्लू कोई कामकाज नहीं करता। लेकिन जब कभी गांव से दूर शहर जाता है, तो गांव में रहने वाली महिलाएं उससे अपनी जरूरत का सामान मंगवाती हैं। वह कभी किसी को ना नहीं कहता।

फुल्लू की मां उसकी शादी बिगनी (ज्योति सेठी) के साथ कर देती है। एक दिन फुल्लू जब शहर सामान लेने आता है तो उसे पहली बार माहवारी के दौरान उपयोग में आने वाले सेफ्टी पैड के बारे में पता चलता है। एक मेडिकल हाउस में वह लेडी डॉक्टर को महिलाओं को इसके बारे में बताते हुए सुनता है। फुल्लू को लगता है गांव में रहने वाली सभी महिलाओं को इस पैड के बारे में जागरूक करना चाहिए और उन्हें बहुत कम कीमत पर पैड उपलब्ध भी कराए जाने चाहिए। फुल्लू शहर में आकर पैड बनाना सीखता है। जब वह सीखकर गांव लौटता है, तो उसकी मां और बहन ही उसके इस काम से खुश नहीं होते। लेकिन बिगनी को भरोसा है एक दिन उसका पति अपने इस नेक मकसद में कामयाब ज़रूर होगा।

एक्टिंग

फुल्लू के किरदार में शारिब हाशमी छा गए। इमानुल हक कम फुटेज होने के बावजूद अपनी पहचान छोड़ने में कामयाब रहे। ज्योति सेठ और नूतन सूर्या ने अपने किरदारों को पूरी ईमानदारी के साथ निभाया।

Download

म्यूजिक

फिल्म का संगीत अच्छा है खास तौर पर भुनर भुनर वाला गीत सबसे बेहतरीन है फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर अच्छा है।

DCRgNXuWAAA8ZWY

देखें या नहीं

फिल्म के द्वारा एक सीख दी गई है और साथ ही साथ यह एक एडल्ट फिल्म है। अगर आपको मुद्दों पर आधारित फिल्में पसंद हैं तो एक बार जरूर देख सकते हैं।

कलाकार: शारिब अली हाशमी, ज्योति सेठ, नूतन सूर्या, इमानुल हक
निर्देशक: अभिषेक सक्सेना
मूवी टाइप: सोशल ड्रामा
अवधि: 1 घंटा 38 मिनट

यहां देखें फुल्लू का ट्रेलर


कमेंट करें