अभी-अभी

एमपी के मंदसौर में आंदोलन कर रहे किसानों पर पुलिस फायरिंग, 4 लोगों की मौत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
164
| जून 6 , 2017 , 18:04 IST | मंदसौर

मध्य प्रदेश में कर्ज माफी और अपनी फसल के वाजिब दाम की मांग को लेकर किसानों की हड़ताल मंगलवार को छठे दिन भी जारी है। मंगलवार को किसानों के प्रदर्शन ने हिंसक रूप घारण कर लिया। जिसके बाद प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने गोलियां चलाई, जिसमें प्रदर्शन कर रहे चार लोगों की मौत हो गई है जबकि कई घायल हो गए।

Madhya-pradesh

दरअसल प्रदर्शन के दौरान तोड़ फोड़ और आगजनी शुरू हो गई। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने करीब 10 ट्रकों और दो मोटरसाईकल में आग लगा दी। मामले को संभालने के लिए मौके पर पुलिस और सीआरपीएफ के जवान वहां पहुंचे। जिसके बाद सुरक्षाबलों पर प्रदर्शनकारियों ने पथराव शुरू कर दिया। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस की तरफ से गोलियां चलाई गई। जिसमें कई लोग घायल हो गए। अस्पताल में इलाज के दौरान 4 की मौत हो गई।

फायरिंग की घटना के तुरंत बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई। बैठक में सीएम ने मामले के न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं।

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मध्य प्रदेश के इतिहास में आज तक ऐसा कभी नहीं हुआ। हमारे अन्नदाताओं पर गोली चलाना दुखदायी और दिल को दहलाने वाला है। प्रदेश के लिए ये एक काला दिन है।

मध्य प्रदेश के मंदसौर, रतलाम और उज्जैन में किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। इस मामले में राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ ने बुधवार को प्रदेश बंद का एलान किया है।

Mandsaur-story_647_060617030710


कमेंट करें