नेशनल

संसद में बोले मुलायम- भारत का सबसे बड़ा दुश्मन है चीन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
145
| जुलाई 19 , 2017 , 13:55 IST | नई दिल्ली

मानसून सत्र के तीसरे दिन भी संसद में हंगामा देखने को मिला। लोकसभा में चीन के मुद्दे को उठाते हुए यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह ने चीन को भारत का सबसे बड़ा दुश्मन करार दिया है। मुलायम सिंह ने कहा कि चीन भारत पर हमले की पूरी तैयारी कर चुका है। ऐसे में सरकार ये साफ करें कि वो इस मुद्दे पर क्या कर रही है।

मुलायम सिंह ने कहा कि चीन अगर हमपर हमला करेगा तो तिब्बत के जरिए ही करेगा। हमें तिब्बत की आजादी की बात करनी चाहिए। इस वक्त पूरा देश दलाई लामा के साथ है। हमें तिब्बत की आजादी के लिए लड़ाई लड़नी चाहिए। भूटान और तिब्बत की रक्षा हमारी जिम्मेदारी है।

उधर कश्मीर के मुद्दे पर भी चीन को घेरते हुए मुलायम सिंह ने कहा कि पाकिस्तान और चीन मिलकर कश्मीर मुद्दे पर भारत को घेरने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए सरकार को इसपर भी ध्यान देना चाहिए और सरकार को बताना चाहिए कि हमारी इसपर क्या तैयारी है।

आपको बता दें कि डोकलाम मुद्दे पर भारत और चीन सेना के बीच पिछले कुछ दिनों से लगातार तनातनी जारी है। लगातार चीन बेतुके बयान देकर भारत को उक्सा रहा है और युद्ध जैसे हालात खड़े करने की कोशिश कर रहा है।


कमेंट करें