नेशनल

मुंबई में बहुमंजिला इमारत ढही, 19 लोगों की मौत, मलबे में अब भी कई लोग दबे

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
306
| अगस्त 31 , 2017 , 17:15 IST 123

मुंबई में बारिश और जलभराव के बीच गुरुवार को डोंगरी इलाके में 117 साल पुरानी चार मंजिला इमारत ढह गई। हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 15 लोग गंभीर रुप से घायल हैं। वहींं मलबे में कई लोगों के दबे होने की भी आशंका है। मौके पर बचाव कार्य जारी है। यह हादसा सुबह करीब 8.30 बजे हुआ है। बताया जा रहा है कि इस इमारत में 10 परिवार रह रहे थे।

इलाके के डीसीपी डॉ मनोज शर्मा ने बताया कि मलबे से 3 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और अभी 30 से 35 लोगों के दबे होने की आशंका है। बताया जा रहा है कि मलबे में दबा एक शख्स अपनी जान बचाने के लिए बार-बार पुलिस को फोन कर रहा है। मौके पर मौजूद बचाव दल उस शख्स की तलाश कर रहे हैं।

इमारत के मलबे को हटाने और उसके नीचे दबे लोगों को बाहर निकालने के लिए दमकल की 10 गाड़ियों, दो जेसीबी मशीनों, क्रेनों और अन्य उपकरणों का इस्तेमाल किया जा रहा है

आपको बता दें कि,  मुंबई के भिंडी बाजार में स्थित इस इमारत को खाली करने के आदेश दिए गए थे। कहा जा रहा है कि पुननिर्माण स्कीम के तहत इस इमारत का चयन हो गया था। जिसके बाद इमारत को खाली कराया जा रहा था, लेकिन चौथी मंजिल पर अभी भी 4 परिवार रह रहे थे। इसके अलावा ग्राउंड फ्लोर पर भी कैटरिंग यूनिट के कुछ लोग रह रहे थे। जिस दौरान ये हादसा हुआ कुछ लोग ग्राउंड फ्लोर पर ही सो रहे थे। 

गौरतलब है कि, इसी साल जुलाई में मुंबई के घाटकोपर इलाके में चार मंजिला इमारत गिर गई थी। इस हादसे में 17 लोगों की मौत हुई थी।


कमेंट करें