खेल

IPL: पोलार्ड-क्रुणाल ने जमाया रंग, मुंबई ने 4 विकेट से बैंगलोर को हराया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
150
| अप्रैल 14 , 2017 , 20:47 IST | बैंगलोर

केरन पोलार्ड (70) और क्रुणाल पांड्या (नाबाद 37) के बीच हुई अहम समय पर बेहतरीन साझेदारी की मदद से मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 12वें मैच में रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को चार विकेट से हरा दिया। चैलेंजर्स ने मुंबई के सामने 143 रनों का लक्ष्य रखा था। बेहद खराब शुरुआत के बाद भी मुंबई ने इस लक्ष्य को 18.5 ओवरों में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई का स्कोर एक समय 33 रनों पर पांच विकेट था। गेंदबाजी की शुरुआत करने आए सैमुएल बद्री ने अपने कोटे के चार ओवरों में महज नौ रन देकर चार विकेट लेकर मुंबई को शुरुआत में ही बड़े झटके दिए। इस मैच से वापसी कर रहे चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली ने पहला ओवर लेग स्पिनर बद्री को दिया। शुरुआत स्टुअर्ट बिन्नी ने की और दूसरे ओवर में जोस बटलर (2) को पवेलियन भेज दिया।

Maxresdefault (1)

इसके बाद बद्री ने कमाल दिखाया और पार्थिव पटेल (3), मिशेल मैक्लेघन (0), रोहित शर्मा (0) और शानदार फॉर्म में चल रहे नितीश राणा (11) को पवेलियन भेज मुंबई को गंभीर संकट में डाल दिया। लेकिन इसके बाद क्रुणाल और पोलार्ड ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और 9.3 ओवरों 9.78 की औसत से 93 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत लगभग तय कर दी। 47 गेंदों में पांच छक्के और तीन चौके लगाने वाले पोलार्ड 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर 126 के कुल स्कोर पर आउट हुए। युजवेंद्र चहल ने उन्हें सीमारेखा पर अब्राहम डिविलियर्स के हाथों कैच कराया।

इसके बाद हार्दिक पांड्या (नाबाद 9) ने अपने भाई का साथ दिया और जीत की औपचारिकता को पूरा किया। क्रुणाल ने 30 गेंदों का पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। इससे पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी चैलेंजर्स को मुंबई के बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण ने 20 ओवरों में पांच विकेट पर 142 रनों पर रोक दिया।

 460727-krunal-pandya-afp-2

मुंबई के लिए मिशेल मैक्लेघन ने अपने कोटे के चार ओवरों में महज 20 रन देकर दो विकेट लिए। हार्दिक और क्रुणाल को एक-एक विकेट मिला। हरभजन ने चार ओवरों में 23 रन दिए, लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिला। अंतिम ओवर के विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह महंगे साबित हुए। उन्होंने चार ओवरों में 39 रन दिए।

कंधे की चोट से वापसी करने वाले विराट का यह इस संस्करण का पहला मैच है। क्रिस गेल के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे विराट पूरे समय अकेले लड़ते रहे। गेल का बल्ला कुछ खास नहीं कर पाया। उन्होंने 27 गेंदों में सिर्फ 22 रन बनाए।

गेल और विराट के बीच पहले विकेट के लिए 9.2 ओवरों में 63 रनों की साझेदारी हुई। हार्दिक पांड्या ने गेल को आउट किया। विराट एक छोर पर तेजी स रन बना रहे थे, लेकिन दूसरे छोर पर अब्राहम डिविलियर्स (19) बड़े शॉट लगाने में असफल रहे। खतरनाक विराट को 16वें ओवर में मिशेल मैक्लेघन ने जोस बटलर के हाथों कैच कराया। उन्होंने अपनी पारी में 47 गेंदों का सामना किया और दो छक्के के साथ पांच चौके लगाए। डिविलियर्स इस मैच में असफल रहे और 21 गेंदों में 19 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या का शिकार बने।

9-12

बेंगलोर की उम्मीद युवा बल्लेबाज केदार जाधव (9) से थी, लेकिन रन लेने की जल्दबाजी में वह रन आउट हो गए। वह 127 के कुल स्कोर पर आउट हुए। मैक्लेघन को मंदीप सिंह ने खाता भी नहीं खोलने दिया। पवन नेगी (नाबाद 13), स्टुअर्ट बिन्नी (नाबाद 6) ने टीम को 142 के स्कोर तक पहुंचाया।


कमेंट करें