अभी-अभी

भारी बारिश से 'डूबने' की स्थिति में मुंबई! घर में ही रहने की सलाह, दफ्तरों में हुई छुट्टी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
275
| अगस्त 29 , 2017 , 17:14 IST | मुंबई

मुंबई में सोमवार रात से लगातार हो रही बारिश लोगों पर आफत बनकर आई है। बारिश के चलते मुंबई के कई इलाक़े जलमग्न हो चुके हैं। सड़कें समंदर बन चुकी हैं और आने जाने वाले लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उड़ानों को रोक दिया गया है। मुंबई, नवी मुंबई और ठाणे क्षेत्र में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। मुंबई में तीनों रेलवे लाइनों सेंट्रल, हार्बर और वेस्टर्न पर लोकल ट्रेन रुक गई हैं और यहां आने-जाने वाली उड़ानों भी देरी से चल रही हैं।

दादर में जहां सड़कों पर पानी होने की वजह से कई जगह गाड़ियां रुक गई तो अंधेरी में भी बारिश और जलभराव से लोग परेशान हुए। हिंदमाता में सड़कों पर पानी जमा हो गया है हालांकि मशीनों से पानी निकालने की कोशिश हो रही है लेकिन बारिश के चलते जल्द मुसीबतों से राहत मिलती नहीं दिख रही।

बताया जा रहा है कि 26 जुलाई 2005 के बाद यह सबसे ज्यादा होने वाली बारिश है। महाराष्ट्र सरकार ने सभी को मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार घर पर रहने के निर्देश दिए हैं और दफ्तरों में छुट्टी का आदेश दिया है। महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने लोगों को बाहर निकलने से पहले रूट चेक करने और पुलिस की मदद लेने की सलाह दी है।

भारी बारिश के चलते केईएम अस्पताल में पानी भर गया है। पानी भरने से 30 मरीजों को ऊपर के फ्लोर पर शिफ्ट किया गया

मुंबई पुलिस लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव है। मुंबई पुलिस की ओर से ट्वीट किया गया है कि अगर आप कहीं पर भी फंसे हैं, तो 100 नंबर डायल करें अन्यथा हम ट्विटर पर भी आपकी मदद कर सकते हैं। इसके अलावा मुंबई पुलिस लगातार ट्वीट कर उन लोकेशन के बारे में बता रही है कि कहां पर पानी भरा है और किन रास्तों पर जाम है।

सरकार ने बारिश को देखते हुए बीएमसी अधिकारियों समेत सभी को निर्देश दिए हैं कि सभी जगहों पर निगरानी रखी जाए और जिन इलाकों में बारिश ज्यादा हो रही है वहां से पानी निकालने के लिए बड़े पंप लगाए जाए। वही मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी दी है। मुंबई में पिछले 24 घंटे में 150 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी लोगों से बारिश की वजह से घरों से बाहर ना निकलने की अपील की है। लगातार लोगों की मदद कर रही मुंबई पुलिस को भी सचिन ने सलाम किया है।

सचिन के अलावा बॉलीवुड स्टार्स ने भी लोगों को बारिश से बच कर रहने की सलाह दी है। 


कमेंट करें

अभी अभी