खेल

IPL: रोमांचक मैच में मुंबई इंडियंस ने केकेआर को 4 विकेट से हराया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
404
| अप्रैल 10 , 2017 , 12:08 IST

मनीष पांडेय (नाबाद 81) की बेहतरीन बल्लेबाजी के बावजूद खराब क्षेत्ररक्षण के चलते कोलकाता नाइट राइडर्स रविवार को वानखेड़ स्टेडियम में हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के सातवें मैच में मुंबई इंडियंस से चार विकेट से हार गए। कोलकाता से मिले 179 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने एक गेंद शेष रहते छह विकेट पर 180 रन बना मैच जीत लिया, जिसके नायक नीतीश राणा (50) रहे।



सत्र में मुंबई की दूसरे मैच में यह पहली जीत है, जबकि कोलकाता की दूसरे मैच में पहली हार है। पार्थिव पटेल (30) और जोस बटलर (28) की सलामी जोड़ी ने 7.3 ओवरों में 65 रन जोड़ते हुए मुंबई को सधी शुरुआत दिलाई।

लेकिन यहां कोलकाता के गेंदबाजों ने वापसी की और पटेल, बटलर तथा रोहित शर्मा (2) के विकेट लगातार अंतराल पर चटकाते हुए मैच में वापसी के संकेत दिए। इसके बाद मैदान पर आए क्रुणाल पांड्या (11) ने राणा के साथ तेजी से अगली 14 गेंदों में 23 रन बटोरे।



हालांकि अंकित राजपूत ने 13वें ओवर की पहली गेंद पर क्रुणाल को चलता कर कोलकाता की उम्मीद बचाए रखी। क्रुणाल विकेट के पीछे रॉबिन उथप्पा के हाथों लपके गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए केरन पोलार्ड (17) ने आने के साथ ही तीसरी गेंद पर छक्का जड़ा, लेकिन 13वें ओवर से 16वें ओवर के बीच चार ओवरों में मुंबई सिर्फ 20 रन जोड़ सकी।

 

आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर हार्दिक का आसान सा कैच धवन ने छोड़ दिया, जिसका खामियाजा कोलकाता को भुगतना पड़ा। हार्दिक ने अगली ही गेंद पर चौका जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई। हार्दिक ने 11 गेंदों की अपनी नाबाद मैच जिताऊ पारी में तीन चौके और दो छक्के जड़े


कमेंट करें