नेशनल

बर्थडे केक काटने के बाद ही खत्म हो गई खुशबू की जिंदगी, पब मालिकों के खिलाफ FIR

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
228
| दिसंबर 29 , 2017 , 15:22 IST

मुंबई के कमला हिल्स कैंपस में लगी आग ने एक जिंदादिल लड़की की जान ले ली। 29 साल की खुशबू अपने दोस्तों के साथ अपने जन्मदिन का जश्न मनाने गई थी, लेकिन बर्थडे का केक काटने के कुछ ही मिनटों बाद पब में लगी आग ने उसकी जान ले ली।

खुशबू कमला हिल्स कैंपस के मोजो बार में पार्टी कर रही थी, लेकिन उसे क्या पता था कि ये जन्मदिन उसके जीवन का आखिरी दिन होगा। जब ये हादसा हुआ उस वक्त रेस्टोरेंट की छत पर खुशबू के बर्थडे की पार्टी चल रही थी। इस हादसे में खुशबू के अलावा ज्यादातर महिलाएं ही मौत का शिकार बनीं।

पब मालिक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

हादसे में घायलों की संख्या भी बढ़कर 55 पहुंच गई है। हादसे के बाद रेस्तरां मालिकों पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा बीएमसी पर भी लगातार सवाल उठ रहे हैं, कहा जा रहा है कि पब के पास 'रूफ टॉप पब' की परमिशन नहीं थी।

आग देर रात करीब 12 से साढ़े 12 बजे के बीच लगी थी, फायर ब्रिगेड की दर्जन भर गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया था। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है, लेकिन शुरुआती जानकारी के मुताबिक शॉर्ट शर्किट के कारण आग लगी है।

पुलिस के मुताबिक, मोजो लाउंज में ऑल वुमन लास्ट नाइट थीम पर पार्टी भी चल रही थी। इस वजह से इस पब में ज्यादातर महिलाएं ही थी। आग लगने की खबर फैलते ही पब में भगदड़ मच गई।

जान बचाने के लिए बाथरूम में छिपी महिलाएं

आग लगने के वजह से जब बात जान पर बन आई तो काफी महिलाओं को खुद को बचाने के लिए बाथरूम का रास्ता चुना। लेकिन ये तरकीब भी काम न आई। आग का धुंआ बाथरूम में तेजी से घुसा और दम घुटने की वजह से कई महिलाओं की मौत हो गई। खबरों के मुताबिक ज्यादातर महिलाओं की लाश पब के बाथरूम से ही मिली है।

लोग कुचलकर भागते रहे

इस हादसे में बाल-बाल बची डॉ. सुलभा के जी अरोड़ा ने अपने ट्विटर पर इस हादसे की पूरी कहानी बयां कर दी। उन्होंने बताया कि किस तरह लोग अपनी जान बचाने के लिए एक-दूसरे को कुचलकर भाग रहे थे।


कमेंट करें