नेशनल

मुंबई की लाइफलाइन मुसीबत में आई लोगों के काम, मंजिल तक पहुंचाया

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
134
| अगस्त 30 , 2017 , 09:23 IST | मुंबई

मूसलाधार बारिश ने मुंबई की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है। मंगलवार को मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में हुई बारिश से सड़कें, रेल और हवाई यातायात बुरी तरफ प्रभावित हैं। इस मुश्किल घड़ी में मायानगरी की जान कही जाने वाली लोकल ट्रेन ने अपने शहरवासियों को उनकी मंजिल तक पहुंचाने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। मुंबई लोकल पूरी रात चलती रही और बारिश में फंसे लोगों को उनकी मंजिल पर पहुंचाया।

तेज बारिश और पानी भर जाने के कारण कुछ वक्त के लिए मुंबई लोकल भी थम गई थी, लेकिन जैसे ही ट्रेन चालू हुई तो उसने लोगों की मदद करना शुरू कर दिया। सेंट्रल रेलवे की तरफ से भी लगातार हर ट्रेन का रूट, टाइम ट्वीट किया जा रहा था, जिससे लोगों को समय पर ट्रेन से जुड़ी हर सटीक जानकारी मिल रही थी।

बता दें कि, मुंबई की लाइफलाइन लोकल में एक दिन में करीब 65 लाख से अधिक लोग सफर करते हैं। अगर मुंबई लोकल पर ब्रेक लग जाता है तो मानों मुंबई की दिल की धड़कन रूक गई हो। लेकिन इस घड़ी में लाइफलाइन ने मुंबईवासियों का बखूबी साथ दिया है।

सेंट्रल रेलवे की तरफ से ना सिर्फ मंगलवार बल्कि बुधवार सुबह भी ट्वीट कर लोगों का ट्रेन से जुड़ी जानकारी दी जा रही है। रेलवे के इस कदम का कई लोगों ने शुक्रिया भी अदा किया है। कुछ मुसाफिरों ने ट्वीट कर कहा है हमें सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए शुक्रिया, रेलवे!


मुंबई में मौसम विभाग ने अगले 2-3 दिनों तक भारी बारिश की आशंका जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। एहतियातन के तौर पर नौसेना ने अपने हेलीकॉप्टरों को राहत और बचाव कार्यों के लिए तैयार रखा गया है और एनडीआरएफ को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है।


कमेंट करें