इंटरनेशनल

The Good Forgives the Evil, ट्रंप-पोप मुलाकात से पहले विवाद बनी वेटिकन में लगी ये पेंटिंग

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
155
| मई 12 , 2017 , 12:51 IST | वेटिकन

ईसाईयों के पवित्र शहर वेटिकन में एक दीवार पर बनी पेंटिंग से नया विवाद पैदा हो गया है। दरअसल वेटिकन में एक दीवार पर हाथ से बनी पेपर पेंटिंग को चिपकाया गया है जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पोप फ्रांसिस को एक दूसरे को किस करते हुए दिखाया गया है। बता दें 24 मई को पोप फ्रांसिस और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की वेटिकन में मुलाकात होनी है उसके पहले वेटिकन में दीवार पर लगी इस पेंटिंग को ट्रंप के दौरे के विरोध के तौर पर देखा जा रहा है। 

पेंटिंग पर कैप्शन ने मचाई सनसनी

पेंटिंग में पोप को जो सफेद चोगा पहने दिखाया गया है उसपर एक कैप्शन लिखा है The good forgives the Evil, it is signed TV Boy. 

क्या है पेंटिंग में? 

पेंटिंग को वेटिकन में जिस दीवार पर चिपकाया गया है उसे way of the bank of holy spirit कहा जाता है। पेंटिंग में डोनाल्ड ट्रंप के बालों को पीले रंग में रंगा गया है और उनके सिर पर सींग दिखाए गए हैं जो कि शैतान का परिचायक है। पेंटिंग पर हंगामा खड़ा होने के तुरंत बाद वेटिकन के डेकोरम squad ने इसे दीवार से निकाल दिया, ये squad पोप को चित्रित करने वाली सभी चीज़ों पर निगाह रखती है। 



2016 में ट्रंप विरोधी बयान दे चुके हैं पोप 

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के पहले रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को लेकर पोप फ्रांसिस ने बड़ा बयान दिया था। फरवरी 2016 में दिए गए इस बयान में पोप ने कहा था- 

अमेरिका मैक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने का प्लान गलत है,  उन्होंने कहा कि जो शख्स दो मुल्कों का बंटवारा चाहता हो वह ईसाई कतई नहीं हो सकता।

डोनाल्ड ट्रंप मई के महीने में इजराइल, बेल्जियम, इटली और साउदी अरब के दौरे पर होंगे इस दौरान वो पोप से भी मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है पोप और ट्रंप की विवादित पेंटिंग को रात में छुपकर वेटिकन की दीवार पर चिपकाया गया है। 


कमेंट करें