नेशनल

पुलवामा में पत्थरबाजों पर जमकर बरसी लाठियां,20 घायल (देखिए वायरल वीडियो)

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
225
| अप्रैल 15 , 2017 , 19:15 IST | कश्मीर

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा शहर में आज प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच संघर्ष में कम से कम 20 लोग घायल हो गए है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि

पुलावामा में एक डिग्री कॉलेज के पास युवकों के एक समूह ने नारेबाजी और सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया।

जिस वजह से सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। संघर्ष में कम से कम 20 लोग घायल हो गए। इस बारे में भी अपुष्ट खबरें हैं कि सुरक्षाबलों ने चेतावनी के रूप में हवा में गोलियां चलाईं।

बता दें,कश्मीर में पत्थरबाजों के सीआरपीएफ जवानों के साथ बदसलुकी का वीडियो सामने आने के बाद लगभग हर दिन घाटी में टकराव बढ़ता नज़र आ रहा है। शनिवार को पुलवामा में सुरक्षाबलों द्वारा कश्मीरी युवकों की पिटाई के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए। पाकिस्तान समर्थकों और अलगाववादी नेता मीरवायज उमर फारुक ने ये वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट्स पर शेयर किए। 

एक वीडियों में सुरक्षाकर्मी पथराव और प्रदर्शन कर रहे छात्रों को वैन में पीटता नज़र आ रहा है तो दूसरे वीडियों में सेना के जवान पुलवामा में पत्थरबाजों की लाठी से पिटाई करते हुए दिख रहे हैं।

14 अप्रैल को जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने एक वीडियो ट्वीट किया था जिसमें एक आर्मी जीप पर कश्मीरी छात्र को बांध कर पत्थरबाज़ों को चेतावनी दी जा रही थी।

J-k-story_647_041517053146


कमेंट करें