नेशनल

उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी का बड़ा बयान, देश के मुस्लिमों में है घबराहट-असुरक्षा का माहौल

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
243
| अगस्त 10 , 2017 , 10:54 IST | नई दिल्ली

उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश के मुस्लिमों में घबराहट और असुरक्षा की भावना है। बता दें कि हामिद अंसारी ने ये बात एक चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में कहा है। इसके साथ ही अंसारी ने अपने इंटरव्यू में कई और बातें कही।

उन्होंने यह टिप्पणी ऐसे समय की है जब देश में कथित गौरक्षकों द्वारा गुंडागर्दी की घटनाएं सामने आई है। उन्होंने कहा कि, असहनशीलता का मुद्दा उन्होंने पीएम मोदी और उनके कैबिनेट सहयोगियों के सामने उठाया है।

अंसारी ने कहा कि, ये आकलन सही है कि देश के मुस्लिमों में आज घबराहट और असुरक्षा का भाव देखने को मिल रहा है। देश के अलग-अलग हिस्सों में मुझे ऐसी बातें सुनने को मिलती हैं। उन्होंने कहा कि, भारत सदियों से बहुलतावादी समाज रहा है। हालांकि अब ये माहौल खतरे में है। लोगों की भारतीयता पर सवाल खड़े करने की प्रवृत्ति भी बेहद चिंताजनक है।

Hamidansari--621x414

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भीड़ की ओर से लोगों को पीट-पीटकर मार डालने की घटनाएं, अंधविश्वास का विरोध करने वालों की हत्याएं और कथित घर वापसी के मामले भारतीय मूल्यों में आ रहे टूटने के उदाहरण हैं।

उन्होंने कहा कि, इससे यह भी स्पष्ट होता है कि कानून व्यवस्था को लागू करने की सरकारी अधिकारियों की क्षमता भी अलग-अलग स्तरों पर खत्म हो रही है।


कमेंट करें