इंटरनेशनल

400 तोपों के ज़रिए उत्तर कोरिया ने की सबसे बड़ी फायर ड्रिल, कोरियाई प्रायद्वीप में फिर बढ़ा तनाव

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
190
| अप्रैल 25 , 2017 , 18:44 IST | सियोल

परमाणु शक्ति से संपन्न देश नॉर्थ कोरिया ने सैन्य सालगिरह के मौके पर एक बार फिर से अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। नॉर्थ कोरिया की आर्मी ने एक शक्तिशाली फायरिंग ड्रिल किया। साउथ कोरिया की न्यूज एजेंसी योनहप ने यह जानकारी दी है।

उधर, कोरियाई प्रायद्वीप में लगातार बढ़ रहे सैन्य तनाव के बीच साउथ कोरिया के एक बंदरगाह पर अमेरिका की मिसाइल सबमैरिन भी आने की खबर है।
हालांकि दुनिया के सैन्य जानकार यह आशंका जता रहे थे कि नॉर्थ कोरिया अपने आर्मी की 85वीं सालगिरह के मौके पर छठा परमाणु परीक्षण या मिसाइल का परीक्षण कर सकता है, लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं।

Fd 2

नॉर्थ कोरिया ने अपने आर्मी के 85वें सालगिरह के मौके पर देश के पूर्वी इलाके स्थित शहर वोनसन में शक्तिशाली फायर ड्रिल किया। फायर ड्रिल के मौके पर देश के सैन्य तानाशाह किम जोंग उन भी मौजूद थे।

Kim 1

साउथ कोरिया की न्यूज एजेंसी योनहप के मुताबिक इस फायर ड्रिल में 400 से ज्यादा तोपों से फायरिंग कर नॉर्थ कोरिया की आर्मी ने किम जोंग उन को सलामी दी।

बता दें कि नॉर्थ कोरिया की इस शक्तिशाली फायर ड्रिल से अमेरिका की बौखलाहट बढ़ गई है और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के राष्ट्रपति से फोन पर बातचीत कर नॉर्थ कोरिया को हद में रहने की चेतावनी दी है।

देखिए Fire Drill की वीडियो


कमेंट करें