राजनीति

NDA में शामिल हुई नारायण राणे की पार्टी, फडणवीस सरकार में मिल सकती है जगह

कुलदीप सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
228
| अक्टूबर 6 , 2017 , 19:14 IST | मुंबई

हाल ही में कांग्रेस छोड़कर ‘महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष’ नाम से नयी पार्टी बनाने वाले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने जा रहे हैं।

राणे ने संवाददाताओं से कहा,

मैंने राज्य और कोंकण क्षेत्र के विकास के लिए राजग में शामिल होने का फैसला किया है।’’ केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने की अटकलों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘मैं 2019 तक महाराष्ट्र में रहूंगा।’’ वह जाहिर तौर पर 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में किस्मत आजमाने का संकेत दे रहे थे।

कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व से लंबे समय तक टकराव के बाद करीब दो सप्ताह पहले ही पार्टी से इस्तीफा देने वाले राणे ने दावा किया था कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उन्हें राजग में आने का न्योता दिया है।

प्रभावशाली मराठा समुदाय से आने वाले कद्दावर नेता राणे कोंकण क्षेत्र के सिंधुदुर्ग जिले से नाता रखते हैं। वह 1999 में मुख्यमंत्री बने थे। उस समय वह शिवसेना में थे। उसके बाद वह कांग्रेस में चले गये थे।

उन्होंने कुछ दिन पहले कांग्रेस छोड़ते हुए आरोप लगाया कि 2005 में शिवसेना छोड़कर पार्टी में आते समय उन्हें मुख्यमंत्री बनाने का दावा किया गया था जिससे कांग्रेस मुकर गयी। शिवसेना राजग का हिस्सा है और उसने भाजपा को सलाह दी थी कि राणे को अपने साथ नहीं मिलाये।


कमेंट करें