राजनीति

पीएम ने BJP सांसदों की लगाई क्लास, 'जो करना है करिये...2019 में मैं आपको देखूंगा'

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
207
| अगस्त 10 , 2017 , 16:36 IST | नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पार्टी सांसदों की जमकर क्लास लगाई। बैठक में पीएम मोदी ने सदन में सांसदों की उपस्थिति के मुद्दे को उठाते कहा कि सदन में सांसदों को उपस्थित रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब अध्यक्ष राज्यसभा में आ गए हैं, आपकी मौज-मस्ती के दिन बंद हो जाएंगे। मोदी ने कहा कि आप लोग अपने आपको क्या समझते हैं, आप कुछ भी नहीं हैं, मैं भी कुछ नहीं हूं जो है बीजेपी एक पार्टी है।

उन्होंने सांसदों से कहा कि 3 लाईन का व्हिप क्या है। सदन में उपस्थिति के लिए बार बार व्हिप क्यों जारी करना पड़ता है? आखिर बार बार व्हिप क्यों देना पड़ता है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में मैं देखूॅंगा। जिसे जो करना है वह करिए। पीएम मोदी ने आगे कहा कि, 'मीडिया में सब कुछ छपता है, आपको जो करना है वो कीजिए 2019 में मैं देखूंगा।'

बैठक में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस के नेता और राज्यसभा में जीतकर पहुॅंचे अहमद पटेल को लेकर कहा कि पता नहीं कल क्या हो यदि कोई न्यायालय में चला जाए तो। इससे स्पष्ट है कि अमित शाह अहमद पटेल वाले मसले पर न्यायालय पहुॅंचने की मांग कर रहे हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत सभी बीजेपी सांसदों ने बैठक में हिस्सा लिया। बैठक में पीएम मोदी ने अमित शाह का लड्डू खिलाकर स्वागत किया।

गौरतलब है कि गुजरात राज्यसभा चुनाव खत्म होने के बाद यह पहली संसदीय दल की बैठक है, वहीं मानसून सत्र खत्म होने से पहले ये आखिरी बैठक थी। राज्यसभा के चुनाव में तीन सीटों में से दो सीटों पर बीजेपी जीती है। वहीं एक सीट पर कांग्रेस जीती है।

पिछली संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री ने सदन में सांसदों की उपस्थिति का मुद्दा उठाया था। उन्होंने कड़ा संदेश देते हुए सांसदों को सदन में रहने के लिए कहा था।


कमेंट करें