नेशनल

इजरायल के साथ शुरू होगा दोस्ती का नया अध्याय, मोदी बोले शालोम-शालोम

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
162
| जुलाई 4 , 2017 , 13:30 IST | नई दिल्ली

अपने तीन दिन के इजरायल दौरे के लिए पीएम मोदी रवाना हो चुके हैं। इस दौरे के साथ ही इजरायल के दौरे पर जाने वाले मोदी पहले पीएम बन गए हैं। पीएम मोदी का इजरायल दौरा तीन दिन का होगा और इसके बाद पीएम मोदी जर्मनी जाएंगे। जर्मनी में वह जी-20 समिट में शिरकत करेंगे जो हैम्‍बर्ग में आयोजित हो रही है। पीएम मोदी के दौरे को लेकर इजलायल भी बांहे फैलाए खड़ा है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू खुद एयरपोर्ट पर आकर पीएम मोदी का स्वागत करेंगे। अपने इजरायल दौरे से पहले मोदी ने वहां के एक न्यूज चैनल को इंटरव्यू दिया। पीएम मोदी ने इंटरव्यू की शुरुआत 'शालोम' से की, शालोम का मतलब इजरायल में नमस्ते से है।

एक इजरायली चैनल को दिए इंटरव्‍यू में कहीं। उन्‍होंने इंटरव्‍यू की शुरुआत और अंत इजरायली भाषा के शब्‍दों से किया। उन्‍होंने कहा कि इजरायल ने तमात बाधाओं को पीछे छोड़ते हुए विकास की लंबी यात्रा तय की है। इजरायल ने जिस तेजी से विकास किया है, उसे देख सभी को हैरानी होती है। इजरायल का जिक्र नई तकनीक, स्‍टर्टअप, अंतरिक्ष, कृषि और संसाधनों का अधिक से अधिक उपयोग को लेकर होता है।

इंटरव्‍यू के अंत में पूछा गया कि क्या वह अपने मेजबान, प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को योग सत्र में शामिल होने के लिए आमंत्रित करेंगे, मोदी ने हंसते हुए कहा कि कई इजरायलियों ने 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में भाग लिया था। पीएम मोदी ने चैनल को भी सलाह दी कि वे हर दिन योग पर आधे घंटे का कार्यक्रम शुरू करें, ताकि योग का प्रचार हो सके। योग के जरिए मिडिल ईस्‍ट में शांति कायम की जा सकती है और कई समस्‍याओं को सुलझाया जा सकता है।


कमेंट करें