मनोरंजन

पीएम मोदी के 'मन की बात' सुनती थी यह महिला, KBC में जीत गई 50 लाख

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
124
| अक्टूबर 10 , 2017 , 16:25 IST | मुंबई

बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन के शो 'कौन बनेगा करोड़पति' सीजन 9 में मुंबई की रहने वाली मीनाक्षी जैन ने 50 लाख रुपये जीत लिए हैं। शो में 50 लाख रुपये जीतने वाली मीनाक्षी महज दसवीं पास है। मीनाक्षी ने बताया है कि उनकी इस जीत में पीएम मोदी की मदद शामिल है। मीनाक्षी से 50 लाख रुपये के लिए जो 14वां सवाल पूछा गया वह 'क्विट इंडिया मूवमेंट' से जुड़ा हुआ था। मीनाक्षी ने इस सवाल का सही जवाब फटाफट दे दिया। उन्होंने बताया है कि इस सवाल के जिक्र प्रधानमंत्री ने अपने शो 'मन की बात' में किया था।

अपनी समझदारी से 50 लाख जीतने को बाद कोई लाइफ लाइन न होने और सवाल का जवाब पता नहीं होने पर मीनाक्षी ने गेम से क्विट करने का निर्णय लिया। वह 1 करोड़ तो नहीं जीत पाईं, लेकिन मीनाक्षी ने गेम क्विट करने से पहले कई लोगों को अपने खेल से इंप्रेस जरूर किया।

1507626217

50 लाख रुपये का सवाल करते हुए मीनाक्षी से पूछा गया था कि क्विट इंडिया का नारा किस स्वतंत्रता सेनानी ने दिया था। इस सवाल का सही जवाब देते हुए मीनाक्षी ने बताया कि यूसुफ मेह‍र अली ने यह नारा दिया था। इसके अलावा मीनाक्षी से एक दूसरे सवाल में पूछा गया कि 2016 के रियो ओलंपिक में 100 मीटर स्वीमिंग में किसने माइकल फेल्प्स को हराया। उन्होंने जवाब देते हुए बताया कि जोसेफ स्कूलिंग।


कमेंट करें