नेशनल

साबरमती आश्रम में शिंजो आबे और पीएम मोदी, मोदी जैकेट में दिखे जापान के पीएम

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
210
| सितंबर 13 , 2017 , 20:14 IST | अहमदाबाद

जापान के पीएम शिंजो आबे अपने दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को भारत पहुंचे। आबे के अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचने पर मोदी ने ट्वीट कर कहा- आपका स्वागत है। पीएम मोदी ने खुद अहमदाबाद एयरपोर्ट पर आबे का गले लगाकर स्वागत किया। इसके बाद शिंजो आबे को एयरपोर्ट पर ही गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। दोनों नेता इसके बाद दोनों देश के पीएम में 8 किलो मीटर लंबा रोड भी किया।

रोड शो के दौरान अहमदाबाद की जनता ने जापान के पीएम का भव्य स्वागत किया। शो आबे अपने इस दौरे में पीएम मोदी के साथ मिलकर बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की नींव रखेंगे। दोनों नेता बुधवार को मशहूर सीदी सैयद मस्जिद भी जाएंगे।

रोड शो अहमदाबाद एयरपोर्ट से शुरू हुआ और साबरमती आश्रम पर खत्म हुआ। साबरमती आश्रम में दोनों नेताओं ने महात्मा गांधी के संग्रहालय का भी निरीक्षण किया।

दूसरे दिन, 14 सितंबर को दोनों नेता भारत की बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट का शिलायन्स करेंगे। दोनों के बीच बाइलेटरल मीटिंग भी होगी। बता दें कि तीन साल के बीच दोनों नेताओं के बीच यह 11वीं मुलाकात है।

देखिए लाइव वीडियो

 

रोड शो के दौरान 28 राज्यों के 28 ग्रुप्स अलग-अलग स्टेज पर परफॉर्म करेंगे। रोड शो साबरमती रिवर फ्रंट से भी गुजरेगा। साबरमती आश्रम का दौरा करने के बाद दोनों नेता शाम तक आराम करेंगे

शिंजो दो दिन गुजरात में रहेंगे। दिल्ली नहीं जाएंगे। पहली बार देश में द्विपक्षीय समझौते दिल्ली से बाहर होंगे। मोदी और आबे साबरमती रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को बुलेट ट्रेन की नींव रखेंगे, 1.2 लाख करोड़ का है यह मेगा प्रोजेक्ट


कमेंट करें