नेशनल

पीएम ने किया पतंजलि आयुर्वेदिक रिसर्च सेंटर का उद्घाटन, रामदेव बोले राष्ट्र ऋषि हैं मोदी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
249
| मई 3 , 2017 , 17:38 IST | हरिद्वार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा केदारनाथ के दर्शन करने के बाद पंतजलि के आयुर्वेदिक रिसर्च इंस्टीट्यूट का उद्घाटन करने हरिद्वार पहुंचे हैं। यहां पर योगगुरू बाबा रामदेव में पीएम मोदी को राष्ट्र ऋषि के रूप में सम्मानित किया। इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें इस तरह का सम्मान देकर उनकी जिम्मेदारियां बढ़ा दी गई हैं।

बाबा रामदेव ने पीएम मोदी का स्वागत करते हुए कहा कि, मोदी ने देश का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि मोदी देश को वरदान के रूप में मिले हैं। उनका सम्मान राष्ट्र ऋषि के रूप में होना चाहिए। वह राष्ट्र ऋषि के रूप में हमेशा याद किए जाएंगे।

Narendra-modi-660_042113090704

उन्होंने कहा कि देश में अमीर-गरीब, छोटा-बड़ा, पिछड़ा-दलित, यहां की 125 करोड़ आबादी मोदी जी में अपना स्वरूप देखती है। पीएम मोदी ने आयुर्वेदिक रिसर्च इंस्टीट्यूट का उद्घाटन करने के बाद पूरे संस्थान का जायजा लिया और संस्थान की खासियतों को जाना।

पीएम मोदी ने की कुछ खास बाते :-

पैसों के दान से आगे बढ़कर अब ‘स्वच्छता’ का दान करने की पहल करें

आयुर्वेदिक दवाओं की पैकेजिंग holistic healthcare के लिए महत्त्वपूर्ण

भारत सरकार नई स्वास्थ्य नीति लेकर आई और अब हम preventive healthcare पर बल दे रहे हैं और इसके लिए सबसे महत्त्वपूर्ण है

योग को लेकर आज विश्व में जिज्ञासा पैदा हुई है

Modi-ramdev-580x395

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि योग गुरू का संकल्प और समर्पण उनकी जड़ी बूटी है। हमने स्वामी रामदेव का समर्पण बहुत करीब से देखा है। उन्होंने कहा कि अब भुलाने का वक्त नहीं है। जो श्रेष्ठ है उस पर गौरव करने का वक्त है। क्योंकि हमारे पूर्वजों ने आविष्कार में अपना पूरा-पूरा जीवन खपाया है।

योग को लेकर बाबा रामदेव ने कहा कि, अब इसके लिए हिमालय जाने की जरूरत नहीं है। किचन के बगल में भी योग कर हम स्वस्थ्य रह सकते हैं।


कमेंट करें