खेल

लापरवाही की वजह से हमने होनहार खिलाड़ी खो दिया, करंट लगने से नेशनल रेसलर की मौत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
350
| अगस्त 10 , 2017 , 13:48 IST | रांची

झारखंड के रांची स्टेडियम में लापरवाही से राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी विशाल कुमार की मौत हो गई। स्टेडियम में भरे बारिश के पानी में करंट आ गया, जिसकी चपेट में विशाल कुमार आ गए। बताया जा रहा है जिस वक्त विशाल को करंट लगा तब वहां कोई मौजूद नहीं था और वह बेहोश होकर गिर पड़ा। काफी देर बाद विशाल को सरदार अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

3

झारखंड रेसलिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष भोला सिंह ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। उन्होंने विशाल के परिजनों को एक लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। इसके अलावा एसोसिएशन हर महीने मृतक विशाल के परिवार को 10 हजार रुपये महीना देगी।

Visahl

आपको बता दें कि, पिछले साल विशाल ने सीनियर नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में 74 किलोग्राम में ऑल इंडिया में चौथा स्थान प्राप्त किया था। इसके अलावा स्टेट लेवल की कुश्ती प्रतियोगिताओं में भी विशाल ने कई स्वर्ण पदक जीते थे और लगातार वह चार साल चैंपियन भी रहा। विशाल कुश्ती का अच्छा खिलाड़ी था। वह 10 साल से पहलवानी कर रहा था।

जिस स्टेडियम में ये घटना हुई वह 1978 में बना था और बहुत ही जीर्ण-शीर्ण हालत में है। बारिश का मौसम शुरू होने के बाद से ही यहां जल-जमाव हो रखा है। इस स्टेडियम में ही झारखंड स्टेट रेसलिंग असोसिएशन (जेसीडब्ल्यूए) का ऑफिस है। पिछले कई हफ्तों से झारखंड में हो रही बारिश से इस स्टेडियम की हालत और भी बदतर हो गई है।


कमेंट करें