इंटरनेशनल

PM की गद्दी छीनने के बाद भी अपनी पार्टी PML-N के अध्‍यक्ष चुने गए नवाज शरीफ

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
150
| अक्टूबर 3 , 2017 , 13:08 IST | इस्लामाबाद

पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ एक बार फिर से अपनी पार्टी पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग-नवाज(पीएमएल-एन) के अध्‍यक्ष चुन लिए गए हैं। शरीफ को निर्विरोध पार्टी का अध्यक्ष चुना गया है। शरीफ अब अगले 4 साल तक इस पद पर रहेंगे।

बता दें कि, पाकिस्तानी राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने एक विवादस्पद चुनाव बिल पास किया है, जिसके बाद अब कोई अयोग्य करार दिया हुआ पीएम भी पार्टी प्रमुख बन सकता है। ये चुनाव बिल, 2017 चुनाव सुधार से जुड़ा हुआ बिल है जिसपर सोमवार बीती रात राष्ट्रपति हुसैन ने हस्ताक्षर किए थे।

पीएमएल-एन के नेता डॉक्टर तारिक फजल चौधरी ने नवाज शरीफ को पार्टी के अध्यक्ष के पद पर चुने जाने के लिए उनकी तरफ से आवेदन किया था, उन्होंने पाकिस्तान चुनाव आयोग में नवाज शरीफ की दावेदारी का आवेदन किया था, नवाज शरीफ के विरोध में किसी भी उम्मीदवार ने आवेदन नहीं किया था।

Nawaj sharif

गौरतलब है कि, नवाज शरीफ को पनामा पेपर लीक मामले में 28 जुलाई को संसद की सदस्यता के अयोग्य घोषित ठहराए जाने के बाद प्रधानमंत्री का पद छोड़ना पड़ा था। जिसके बाद उनके चुनाव लड़ने पर भी रोक लगा दी गई थी। इसके अलावा कोर्ट ने नवाज शरीफ के बच्चों और दामाद के खिलाफ भी गैर जमानती वारंट भी जारी किया है। पुलिस को 9 अक्टूबर तक उन्हें गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया गया है।


कमेंट करें