नेशनल

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ 'ऑपरेशन प्रहार', मारे गए 15 नक्सली, 3 जवान भी शहीद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
103
| जून 25 , 2017 , 20:09 IST | बीजापुर

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में शनिवार को नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में घायल एक और जवान ने दम तोड़ दिया। इसके साथ ही इस हमले में शहीद जवानों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। मुठभेड़ में मारे गए वर्दीधारी नक्सली की शिनाख्त सेक्सन कमांडर कोरसा महेश के रूप में हुई है, जिसके कब्जे से एक एसएलआर बरामद की गई है।

मुठभेड़ में पुलिस ने 10-15 नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है। बस्तर रेंज के आईजी विवेकानंद सिन्हा एवं डीआईजी पी. सुंदरराज ने बताया कि नक्सली हमले में डीआरजी के आरक्षक कट्टम रामकुमार, सहायक आरक्षक सुन्नम मनीष और राजेश कोमरा शहीद हो गए हैं। तीनों शहीदों को सुकमा में गार्ड ऑफ ऑनर के बाद उनके गृहग्राम रवाना कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि मौसम की खराबी की वजह से हेलीकॉप्टर नहीं भेजा जा सका है, इसलिए सभी घायल जवानों का चिंतागुफा स्वास्थ्य केंद्र में उपचार किया जा रहा है। अधिकारियों ने कहा कि मुठभेड़ में मारा गया वर्दीधारी नक्सली चिंतागुफा एरिया का सेक्सन कमांडर है, जो मूलत: बीजापुर जिले का निवासी है।

Naxal-pti-story_647_042717030514

उन्होंने कहा कि घटनास्थल की तलाशी की जा रही है और आसपास के इलाके में तलाशी के लिए पुलिस की टीम रवाना कर दी गई है।

बीजापुर के पुलिस अधीक्षक के.एल. धु्रव ने बताया कि आवापल्ली थाने से पुलिस का संयुक्त दल तलाशी अभियान के लिए रवाना हुआ था। जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने दल पर गोलीबारी कर दी। जवाब में पुलिस बल ने भी गोलीबारी की। पुलिस की मोर्चाबंदी से घबराकर नक्सली भाग खड़े हुए।


कमेंट करें