अभी-अभी

IPL फिक्सिंग कांड में बड़ा खुलासा, सट्टा किंग का पिच पर तेजाब डालने का था प्लान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
146
| मई 16 , 2017 , 14:38 IST | कानपुर

आईपीएल के सीजन-10 में फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किए गए महाराष्ट्र के अंडर-19 खिलाड़ी नयन शाह ने कई बड़े खुलासे किए हैं। पूछताछ के दौरान इस मामले में सबसे बड़ा नाम सट्टा किंग बंटी खंडेलवाल का सामने आ रहा है। बंटी ही इसका मास्टरमाइंड बताया जा रहा है।

इस मामले में सबसे बड़ा खुलासा यह सामने आया है कि बंटी ग्रीन पार्क में होने वाले मैच के दौरान पिच पर तेजाब डलवाना चाहता था। यह बात एक ऑडियो क्लिप में सामने आई है। ऑडियो क्लिप के मुताबिक बातचीत करते हुए बंटी आईपीएल खिलाड़ी नयन से फोन पर कहता है,

तू चाहे पिच में तेजाब डलवा, तुम्हारी वजह से बहुत लॉस हुआ है।

बंटी खंडेलवाल नयन शाह का हैंडलर था। नयन ने इस बात को स्वीकार किया है कि मैच फिक्सिंग के लिए आईपीएल के दो खिलाड़ी तैयार हो गए थे। यूपी एटीएस टीम इस मामले में तेजी से जांच कर रही है। इसके तहत यूपी, दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र सहित कई जगहों पर छापेमारी की गई है।

Eden-gardens-crickethistoryinfo

वहीं इस मामले में एक और बड़ा खुलासा सीसीटीवी से हुआ है। सीसीटीवी में नयन शाह एक शख्स से बात करते दिख रहा है, जिसके बारे में अटकलें लगाई जा रही है कि वो आईपीएल की किसी टीम से जुड़ा शख्स हो सकता है। अब पुलिस उस शख्स की तलाश में जुटी हुई है और अगर वो शख्स वाकई किसी टीम से जुड़ा हुआ निकला तो फिर मैच फिक्सिंग में बड़ा खुलासा हो सकता है।

सीसीटीवी में कैद इस शख्स के बारे में अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है, लेकिन खबर मिल रही है कि ये शख्स आईपीएल की किसी टीम से जुड़ा हुआ हो सकता है। नयनशाह और इस शख्स के बीच बातचीत कानपुर के उसी लैंडमार्क होटल में हो रही है जिस होटल में दिल्ली और गुजरात की टीम ठहरी हुई थी। सीसीटीवी में दिख रहा है कि कैसे इनके इशारे पर लैंडमार्क होटल का एक स्टाफ इनके करीब आता है।

Nayan-shah-ipl-02-300x226

आपको बता दें कि 10 मई को कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान पर गुजरात और दिल्ली के बीच मैच हुआ था। हाई स्कोरिंग मैच में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रन बनाए थे लेकिन दिल्ली ने 20 वें ओवर में ये लक्ष्य हासिल कर सबको चौंका दिया था।

इसी मैच में फिक्सिंग के आरोप में पुलिस ने अंडर 19 टीम का हिस्सा रह चुके नयन शाह के साथ दो और सटोरियों को गिरफ्तार किया था।


कमेंट करें