नेशनल

NCP सांसद और शिवाजी के वंशज उदयनराजे गिरफ्तार, बिल्डर से उगाही का आरोप

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
227
| जुलाई 26 , 2017 , 12:11 IST | मुंबई

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के सांसद उदयन राजे भोसले को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। एक व्यवसायी ने उनपर हमला करने और जबरन उगाही का आरोप लगाया है। बंबई उच्च न्यायालय ने पिछले सप्ताह भोसले की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद महान योद्धा महाराज छत्रपति शिवाजी के वंशज भोसले मंगलवार को पुलिस के सामने पेश हुए।

DFk7b6DXsAAq-9O

इससे पहले अप्रैल में एक सत्र अदालत ने भी भोसले की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। इसी साल मार्च में कारोबारी राजीव कुमार जैन ने सतारा पुलिस से दर्जन भर लोगों के खिलाफ अपने ऊपर हमला करने और जबरन उगाही करने की शिकायत की थी, जिसमें भोसले का नाम भी शामिल था।

राजीव कुमार की एक कंपनी में भोसले एक श्रमिक संगठन के संचालक हैं। भोसले की गिरफ्तारी के बाद सतारा में तनाव जैसे हालात बन गए हैं। मुख्य शहर तथा सतारा के बाहरी इलाकों में भी स्वत: बंद जैसी स्थिति रही। सतारा लोकसभा सीट से सांसद 51 वर्षीय भोसले छत्रपति शिवाजी की 13वीं पीढ़ी से आते हैं।

Udayanraje-Bhosale-1

इस बीच भोसले के समर्थकों ने चेतावनी दी है कि राज्य सरकार को उनकी गिरफ्तारी का खामियाजा भुगतना होगा। साथ ही समर्थकों ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मामले में हस्तक्षेप की मांग भी की है।


कमेंट करें