वीडियो

16 जून को फॉक्सवैगन पोलो नेक्स्ट जनरेशन से उठेगा पर्दा, देखें कैसी है रफ्तार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
173
| जून 10 , 2017 , 17:04 IST | नई दिल्ली

जर्मनी की वर्ल्ड फेमस कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन अपनी नई कार नेक्स्ट जनरेशन पोलो को 16 जून 2017 को वैश्विक बाजार में लॉन्च करने वाली है। कंपनी इसे बर्लिन के स्पेशल इवेंट में शोकेस करेगी। फॉक्सवैगन की नई पोलो हैचबैक पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन टर्बोचार्ज्ड से लैस होगी।

नई पोलो कोे फॉक्सवैगन ग्रुप के मॉड्यूलर एमक्यूबी प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। हाल ही में लॉन्च हुई फॉक्सवेगन टिगुआन को भी इसी प्लेटफार्म पर तैयार किया गया था। माना जा रहा है कि, भारत में यह कार साल 2018 में लॉन्च की जा सकती है।

Volkswagen-polo-gt-sport_827x510_81493108787

यह कार दिखने में थोड़ी बड़ी होगी,जिससे इसके केबिन में बैठे यात्री को भी ज्यादा स्पेस मिलेगा। भारत के लोगों को पोलो की कार को लेकर अक्सर कार की स्पेस को लेकर शिकायत रहती थी, लेकिन फॉक्सवैगन ने अब नई पोलो में स्पेस वाली समस्या को हल कर दिया गया है।

Polo-gt

इसका डिजायन काफी हद तक मौजूदा मॉडल से मिलता-जुलता है, यही वजह है कि इसमें पांचवीं जनरेशन की पोलो और मौजूदा फॉक्सवैगन गोल्फ की झलक दिखाई देती है, फॉक्सवेगन गोल्फ फिलहाल भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है।

नई पोलो हैचबैक के अलावा कंपनी इस बनी नई वेंटो सेडान को भी तैयार कर रही है, इसे हाल ही में ब्राजील में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।
New-Volkswagen-Polo-2018-Render

 यहां देखें नई फॉक्सवेगन पोलो का टीजर


कमेंट करें