राजनीति

सुशील मोदी का लालू पर नया आरोप, कहा- बीयर फैक्ट्री लगवाने के नाम पर हड़पी 60 करोड़ की जमीन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
141
| अप्रैल 12 , 2017 , 13:15 IST | पटना

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद पर नया आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाते कहा कि लालू प्रसाद ने आइसबर्ग बीयर फैक्ट्री लगवाने के बदले उसके मालिक से पटना में 60 करोड़ की जमीन ले ली। फिर इसे अपने परिवार के नाम करा लिया। दरअसल, लालू जी की बाकायदा नीति रही है-  तुम मुझे जमीन दो मैं तुम्हारा काम करूंगा।

सुशील मोदी ने बकायदा ट्वीट कर कंपनी के डॉक्यूमेंट्स भी शेयर किए हैं जिसमें शेयर ट्रांसफर और जमीन देने की बात शामिल है। 

उन्होंने कहा कि वह लगातार ऐसे खुलासे करते रहेंगे। मोदी के अनुसार, राबड़ी देवी के मुख्यमंत्री काल (2000-05) के दौरान ओमप्रकाश व अमित कत्याल की कंपनी आइसबर्ग इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड को बिहटा में बीयर फैक्ट्री खुलवाने के बदले कत्याल भाइयों की जमीन लालू ने अपने परिवार के नाम करा ली।

D1

28 सितंबर, 2006 को एके इंफोसिस्टम्स कंपनी में अमित कत्याल, राजेश कत्याल एवं अन्य निदेशक थे। जून, 2014 में इस कंपनी में तेजस्वी, तेजप्रताप, चंदा यादव एवं रागिनी को निदेशक बना दिया गया। अमित ने अपने सारे शेयर तेजस्वी व राबड़ी को दे दिए।

D2

कंपनी ने सारे शेयर लालू फैमिली के डायरेक्टर को ट्रांसफर किए

मोदी ने यह भी आरोप लगाया कि अमित कत्याल ने अपने सारे शेयर तेजस्वी (1500) एवं राबड़ी यादव (4000) को साल 2014 में दे दिए। इस तरह अमित कत्याल और राजेश कत्याल की कम्पनी AK Infosystems आज पूरी तरह से लालू परिवार के कब्जे में है। मोदी ने आगे बताया कि इस कंपनी में मात्र 2 डायरेक्टर चन्दा यादव एवं रागिनी लालू हैं तथा 100 प्रतिशत शेयर राबड़ी देवी एवं तेजस्वी यादव के पास है।

Sushil 1

आज इस कम्पनी के पास पटना शहर में करोड़ों की जमीन है, जिसका पूरा मालिकाना हक लालू परिवार के पास है। कत्याल परिवार को बिहार में बीयर फैक्ट्री लगाने में मदद करने के एवज में लालू परिवार को करोड़ों की जमीन कत्याल परिवार ने सौंप दी। आरोप है कि लालू Delight Marketing को होटल दिलाने के एवज में 200 करोड़ की 2 एकड़ जमीन के मालिक बन गए और अब शराब फैक्ट्री लगवाने के एवज में पटना शहर में करोड़ों की जमीन के मालिक बन बैठे।

Lalu 1

 


कमेंट करें