ऑटोमोबाइल

आ गई नई जेनरेशन की कार Chevrolet बीट, मई में भारत में होगी लॉन्च, पढ़ें फीचर्स

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
209
| अप्रैल 30 , 2017 , 17:57 IST | नयी दिल्ली

वाहन निर्माता कंपनी शेवरले अपनी नई हैचबैक कार को भारत में मई महीने में लॉन्च कर सकती है। बता दें कि कंपनी वर्ष 2016 से ही अपनी इस नई कार की टेस्टिंग भारतीय सड़कों पर कर रही है। भारत में लॉन्च होने वाली दूसरी पीढ़ी की बीट शेवरले की विश्वस्तरीय लॉन्च स्पार्क से अलग होगी।

गौरतलब है कि, बीट के बाद लॉन्च होने वाली कारों में बोल्ड लुक वाली बीट ऐक्टिव और कॉम्पैक्ट सेडान बीट एसेन्शिया शामिल है। शेवरोले ने वर्ष 2016 ऑटो एक्सपो के दौरान इस कार से पर्दा उठाया था।

2017-Chevrolet-Beat-Facelift

आपको बता दें, भारतीयों के लिए विशेष रूप से तैयार की जा रही बीट के डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। लेकिन हां ग्राहको को लुभाने के लिए कार को एक शानदार लुक देने की कोशिश की है। इस कार के पिछले दरवाजे का हैंडल पहले की तरह ही कार के पीलर पर दिया गया है। इस प्रकार का हैंडल आजकल ट्रेंड में चल रहा है।

2017-chevrolet-beat-india-official-image

शेवरोल बीट के अलावा महिंद्रा की केयूवी100 और नेक्स्ट जेनरेशन की मारुति स्विफ्ट में भी इसी प्रकार का हैंडल दिया गया है। इसके अलावा दूसरी जनरेशन की बीट में नंबर प्लेट को उस जगह से हटा कर अब कार के बंपर पर लगा दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने कार की टेल लैंप्स को एलईडी लाइट्स लगा कर नया रूप दिया है।

Chevrolet0

कार की पॉवर और इंजन कि बात करें तो, इसमें आपको 1.2 लीटर का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन और 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया हैं। कार के दोनों इंजन को 5-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। फिलहाल, कंपनी ने इस कार की कीमत के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है।


2017-Chevrolet-Beat-Rear


कमेंट करें