ऑटोमोबाइल

मारुति स्विफ्ट डिजायर के नए अवतार का लुक आया सामने, अगले महीने लॉन्च होगी ये कार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
364
| अप्रैल 22 , 2017 , 16:20 IST | नयी दिल्ली

मारुति सुजुकी इंडिया जल्‍द ही कॉम्‍पैक्‍ट सेडान डिजायर को एक नए अवतार में ला रही है। पिछले मॉडल के मुकाबले 2017 का यह नया मॉडल मोस्‍ट एडवांस्‍ड फीचर और लग्जरी कार के साथ भारतीय बाजार में आएगा। बताया जा रहा है कि कंपनी इस साल मई में इसे भारतीय बाजार में पेश कर सकती है।

कंपनी के इस कार का प्रोडक्‍शन शुरू कर दिया गया है और नई कार में कई नए फीचर्स एड किए गए हैं। कंपनी के अनुसार नई डिजायर को शानदार बॉडी के साथ डिजाइन किया गया है, जो काफी मॉडर्न और स्‍लिक है।

2017-maruti-suzuki-swift-dzire_827x510_41492771877

कंपनी के मुताबिक वह 24 अप्रैल को इस कार के फीचर, डिजाइन व फंक्‍शन के बारे में ज्‍यादा जानकारी देगी। आपको बता दें, स्विफ्ट डिजायर मारुति की सबसे ज्‍यादा पॉपूलर कारों में से एक है और यह कार टॉप 10 सेलिंग कारों में शामिल है।

इसकी लोकप्रियता को देखते हुए इसके नए मॉडल और डिजाइन से लोगों को काफी ज्‍यादा उम्मीदें हैं। कंपनी की तरफ से नई डिजायर का स्‍केच जारी करने के बाद इसके फीचर जानने को लेकर उत्‍सुकता भी काफी ज्‍यादा बढ़ गई है।

Swift-dzire

न्यू जेनरेशन स्विफ्ट डिजायर के फीचर्स: 
अपडेटेड डैसबोर्ड और सीट कवर्स (जिसमें प्रीमियम कपड़ों का इस्‍तेमाल किया गया है)
स्‍मार्टप्‍ले टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम
ट्विन-पॉड इंस्‍ट्रूमेंट कंसोल
5 स्‍पीड टॉर्क कन्वर्टर एएमटी गियरबॉक्स
एबीएस और स्टैंडर्ड ड्यूल एयरबैग

मारुति की इस डिजायर में 1.2 लीटर के-सीरीज पेट्रोल और 1.3 लीटर डीडीआईएस डीजल इंजन दिया गया है। कार में 5 स्पीड मैन्युअल के साथ पेट्रोल वर्जन में 4 स्पीड और डीजल वर्जन में 5 स्‍पीड टॉर्क कन्वर्टर एएमटी गियरबॉक्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फ़िलहाल कंपनी ने इस कार की कीमत के बारें में कोई खुलासा नहीं किया है।

New-maruti-dzire-2017-image-720x438


कमेंट करें