ऑटोमोबाइल

2018 में धमाल मचाने आ रही है नई मारुति स्विफ्ट, ऑटो एक्‍सपो में हो सकती है लॉन्‍च

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1009
| दिसंबर 30 , 2017 , 16:34 IST

कार निर्माता कंपनी मारुती 2018 में अपनी लोकप्रिय कार स्विफ्ट के फेसलिफ्ट मॉडल के साथ बाजार में धूम मचाने आ रही है। माना जा रहा है कि कंपनी अगले साल फरवरी में होने वाले ऑटो एक्‍सपो में इसकी लॉन्‍चिंग कर सकती है। कंपनी ने स्विफ्ट 2018 को अपने अत्‍याधुनिक हियरटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है।

आपको बता दें कि इसी प्लेटफार्म पर कंपनी अपनी लोकप्रिय कारें जैसे बलेनो, इग्निस और डिजायर भी तैयार कर चुकी है। ये तीनों कारों भारतीय बाजार में भी शानदार प्रदर्शन कर रही हैं।

New-Maruti-Swift-Launch


ये हुए है मारुति सुजुकी स्विफ्ट में बदलाव:

-मारुति सुजुकी स्विफ्ट का तीसरा जनरेशन नए हर्टटेक प्लेटफॉर्म पर बनाई जाएगी, जिसपर नई डिजायर को बनाया गया है। मौजूदा वर्जन के मुकाबले यह थोड़ी हल्की होगी।

-नई जनरेशन स्विफ्ट में नए स्टाइल के साथ-साथ नए फीचर्स भी शामिल किए जाएंगे। कार में प्रोजेक्टर हैडलैंप्स के साथ LED DRLs, स्पोर्टी एलॉय, फ्लेट-बॉटम, स्टीयरिंग व्हील, नया केबिन और कई अतिरिक्त फीचर्स जोड़े जाएंगे।

2017-Suzuki-Swift-red-front-three-quarters-left-side-launch-event

-पावर स्पेसिफिकेशन के तौर पर कार में 1.2 लीटर के सीरीज पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। इसके साथ ही कार में 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो बलेनो RS में दिया गया है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें