नेशनल

नए साल पर दिल्ली वालों ने खूब टकराए जाम ! 1700 लोगों के कट गए चालान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
115
| जनवरी 1 , 2018 , 19:53 IST | नई दिल्ली

नए साल के दौरान पूरी दिल्ली जश्न और मस्ती में खूब डूबी रहती है। जश्न के ऐसे माहौल में शराब पीकर गाड़ी चलाने से लेकर तमाम तरह के नियम की धज्जिया उड़ती देखि जा सकती हैं। दिल्ली पुलिस ने इस मुद्दे को ध्यान में रखते हुए नए साल से पहले ही एक एडवाइजरी जारी की थी। लेकिन इसके बावजूद भी दिल्ली के लोग मानने वाले में से कहां हैं।

Delhi-traffic-police,-tinted-glass-3_647_100515082057

नए साल पर दिल्ली की जनता ने जमकर कानून की धज्जियां उड़ाई लेकीन उसके जवाब में दिल्ली पुलिस ने भी जीरो टॉलरेंस दिखाते हुए जमकर चालान काटा। बता दें दिल्ली पुलिस ने 31 दिसंबर को एक ही दिन में 16420 चालान काटे हैं जिसमें से करीबन 745 चालान ड्रिंक एंड ड्राइविंग के हैं। बता दें ये चालान रात12:00 बजे के पहले के हैं।

Odd-even-delhi759

इतना ही नहीं रात 12:00 बजे के बाद मतलब जब नया साल लग गया तब भी दिल्ली के लोगों ने कानून तोड़ना जारी रखा। जिसके कारण ड्रिंक एंड ड्राइव के 1007 चालान पुलिस ने रात 12:00 बजे के बाद भी काटे।  बता दें पुलिस ने सुरक्षा के खास इंतजाम कर रखें, दिल्ली पुलिस ने 433 पॉइंट पर तैनाती कर रखी थी। जिनमें से 155 पॉइंट पर ड्रिंक एंड ड्राइव के लिए ट्रैफिक पुलिस के जवान तैनात किए गए थे। इसके अलावां भी रफ ड्राइविंग और ओवर स्पीडिंग के मामले में भी पुलिस ने कई गाड़ियों को ज़ब्त किया।

Drink-driving बात अगर पिछले साल के रिकार्ड्स की करें तो इस साल पिछले साल की तुलना में दोगुने चालान काटे गए। काटे गए इन चालानों में सबसे खास बात यह रही कि इस बार सबसे ज्यादा चालान लड़कियों की गाड़ी के काटे गए। इनमे वही लड़किया हैं जिन्होंने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया है। हालांकि दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस साल बिना किसी अप्रिय घटना के  नए साल का जश्न बरकरार रहा।


कमेंट करें