नेशनल

अस्पताल प्रशासन की बड़ी लापरवाही, जीवित नवजात को घोषित किया मृत

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
130
| जून 19 , 2017 , 13:02 IST | नई दिल्ली

लापरवाही की एक ऐसी घटना सामने आई है जिसको सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। बता दें कि दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों ने एक नवजात को कथित तौर पर मृत घोषित कर दिया, मगर अंतिम संस्कार से पहले परिवार के सदस्यों ने उस नवजात को जिंदा को पाया।

Depositphotos_1610055_original

बदरपुर की एक महिला ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में एक शिशु को जन्म दिया। अस्पताल के डॉक्टरों को उस बच्चे में कोई हरकत नजर नहीं आ रही थी। नवजात के पिता रोहित ने बताया कि, डॉक्टर और नर्सिंग ने बच्चे को मृत घोषित कर शव को एक पैक में बंद कर उस पर मुहर लगा दी और अंतिम संस्कार के लिए हमें थमा दिया।

अस्पताल प्रशासन ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के आदेश दे दिए है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। बता दें कि नवजात की मां की हालत सही नहीं थी, इसलिए वह अस्पताल में ही भर्ती है, जबकि पिता और परिवार के सदस्य घर आकर अंतिम संस्कार की तैयारी करने लगे।

172165790

कुछ वक्त गुजर जाने के बाद रोहित की बहन पैक में कुछ हरकत महसूस की गई। हरकत महसूस होने के बाद पैक को खोला गया। जिसके बाद सब चौक गए कि बच्चा मृत नहीं है बल्कि वो तो जिंदा है। बच्चे की धड़कन चल रही थी औऱ वह हाथ-पैर चला रहा था।


कमेंट करें

अभी अभी