नेशनल

NIA की जांच में UP असेंबली में फिर मिला संदिग्ध पाउडर, ATS कर रही दोबारा जांच

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
92
| जुलाई 15 , 2017 , 13:29 IST | लखनऊ

यूपी विधानसभा में एक बार फिर से संदिग्ध पावडर मिला है। शुक्रवार रात सदन में जांच के दौरान सफेद पाउडर मिला था, जिसके बाद इसकी जांच के लिए इसे एटीएस को सौंपा गया है। हालांकि अभी तक इस पाउडर के विस्फोटक होने की पुष्टि नहीं हुई है। ये पाउडर एनआईए और एटीएस की जांच में मिला है। इस वक्त एनआईए की टीम दोबारा विधानसभा में पहुंच गई है और विधानसभा को सील कर दिया गया है। किसी की भी एंट्री वहां नहीं होने दी जा रही है। इस वक्त विधानसभा में सघन जांच जारी है।

फिर से होगी विस्फोटक की जांच

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद शुक्रवार देर रात दोनों टीमों ने विधानसभा के चप्पे-चप्पे को खंगाला। दोनों टीमें सीसीटीवी फूटेज की भी जांच कर रही हैं। इस जांच के दौरान कॉरिडोर के सीसीटीवी कैमरे खराब मिले है। बता दें कि हॉल के सभी 6 कैमरे चालू थे लेकिन वो तभी तक चलते है जब तक सदन चलता है, हॉल के गेट बंद होने के बाद हाल के सीसीटीवी कैमरे बंद हो जाते हैं।

NIA कर रही है जांच

वहीं विधानसभा में मिले विस्फोटक की दोबारा जांच होगी। NIA और सुरक्षा एजेंसियां पाउडर की दोबारा जांच हैदराबाद के CFL से कराना चाहती है। स्टेट फॉरेसिंक लैब ने इसे PETN करार दिया है। सरकार इसकी दोबारा जांच करा सकती है।

Ats

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल देर शाम सुरक्षा को लेकर हाई लेवल मीटिंग भी की। इसमें गृह सचिव, डीजीपी, एनआईए , एटीएस और इंटेलिजेंस पुलिस के बड़े अफसर शामिल हुए। इस मीटिंग में विधानसभा की सुरक्षा को और पुख्ता करने पर चर्चा हुई।

जैश-ए-मोहम्मद से सीएम योगी को मिली है धमकी

हाल ही में आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ धमकी दी। ये संदेश आतंकवादी मसूद अजहर खुद द्वारा लिखे गए हैं और उनके एक सहयोगी द्वारा ऑडियो रिकॉर्ड किया गया है। ये संदेश उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नफरत से भरे थे।

 


कमेंट करें