अभी-अभी

टेरर फंडिंग केस में MLA इंजीनियर राशिद पर कसा शिकंजा, दिल्ली में NIA ने की पूछताछ

अमितेष युवराज सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
87
| अक्टूबर 3 , 2017 , 17:36 IST | दिल्ली

जम्मू एवं कश्मीर के निर्दलीय विधायक इंजीनियर राशिद मंगलवार को टेरर फंडिंग केस में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के सामने पेश हुए। एनआईए अधिकारियों ने कहा कि राशिद सुबह 10.30 बजे के आसपास एजेंसी के मुख्यालय पहुंचे। वह उत्तरी कश्मीर के लांगेट से निर्दलीय विधायक हैं। उन्हें 28 सितम्बर को समन भेजा गया था।

एनआईए मुख्यालय में फाइल और दस्तावेजों के साथ पहुंचे राशिद ने कहा कि उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। उन्होंने एनआईए कार्यालय में प्रवेश करने से पहले संवाददाताओं से कहा, मेरे नाम पर मीडिया ट्रायल शुरू होने के बाद मैंने जम्मू-कश्मीर विधानसभा के अध्यक्ष से जांच शुरू करने और सच्चाई का पता करने के लिए कहा। विधायक ने कहा कि उन्हें न्यायिक प्रणाली में पूरा भरोसा है। कारोबारी जहूर वाताली से पूछताछ के दौरान राशिद का नाम सामने आया था। वाताली को एनआईए ने कश्मीर घाटी में आतंकवादी संगठनों और अलगाववादियों को धन मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

एनआईए अधिकारियों का कहना है कि पिछले 30 मई को उन अलगाववादी संगठनों और अलगाववादी नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था जो हिज्बुल मुजाहिद्दीन, दख्तरान-ए-मिल्लत, लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकवादी संगठनों के साथ सक्रिय रूप से जुड़े थे।

Errasheedlangate

आपको बता दें कि एजेंसी आतंकी गतिविधियों के वित्त पोषण संबंधी मामले की जांच कर रही है, जिसमें कथित तौर पर अलगाववादी, स्थानीय व्यवसायी और अन्य शामिल हैं। ऐसा पहली बार हुआ है कि एनआईए द्वारा राज्य के किसी विधायक को पूछताछ के लिए बुलाया गया। एनआईए द्वारा अब तक 10 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।


कमेंट करें