नेशनल

टेरर फंडिंग मामले में गिलानी के बेटों पर कसा शिकंजा, NIA ने दोनों से की पूछताछ

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
173
| अगस्त 8 , 2017 , 18:48 IST | नयी दिल्ली

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कश्मीर घाटी में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान से अलगाववादियों द्वारा पैसे लेने के मामले की जांच के हिस्से के रूप में मंगलवार को हुर्रियत के कट्टरपंथी धड़े के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी के बेटों नईम और नसीम से पूछताछ की। एनआईए के अधिकारियों ने कहा कि नईम और नसीम पूर्वाह्न् करीब 11 बजे नई दिल्ली में एजेंसी के मुख्यालय पहुंचे। एजेंसी ने इससे पहले भी उन्हें समन जारी किया था, लेकिन वे पेश नहीं हुए थे।

117120194

एनआईए ने एक समय पाकिस्तान में रह चुके डॉक्टर नईम को 27 जुलाई और एक अगस्त को समन जारी किए थे। लेकिन वह एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे, क्योंकि वह श्रीनगर में एक अस्पताल में भर्ती थे। उन्होंने साथ ही यह कहकर आने से इंकार कर दिया था कि यह नोटिस शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ एग्रीकल्चरल साइंस के कुलपति के जरिए भेजा जाए ताकि उन्हें अवकाश लेने की इजाजत मिल सके।

921121-SyedAliShahGeelani-1436943009

जांच एजेंसी ने पाकिस्तान और वहां के आतंकवादी संगठनों की ओर से होने वाले आतंकवाद के वित्त पोषण की जांच के मामले में आठ अलगाववादियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए अलगाववादियों में शब्बीर शाह और गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद शाह शामिल हैं। उन्हें अपराधिक साजिश और भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।


कमेंट करें