नेशनल

फर्जीवाड़े के बाद नीरव मोदी ने डाला न्यूयॉर्क में डेरा, US से मांगी जा सकती है जानकारी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
368
| फरवरी 17 , 2018 , 11:39 IST

नीरव मोदी के देश के बाहर होने की सूचना के बाद इंटरपोल को भी अलर्ट कर दिया गया है। डिफ्यूजन नोटिस जारी कर इंटरपोल के जरिए नीरव मोदी और अन्य सहयोगियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

नीरव मोदी अमेरिका में पूरे ऐशोआराम में हैं! टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक वह न्यू यॉर्क के सबसे महंगे होटलों में शुमार जे डब्ल्यू मैरियट एसेक्स हाउस के बेहद महंगे स्वीट में अपने परिवार के साथ ठहरे हैं।

Capture

बता दें कि नीरव की पत्नी एमी अमेरिकी नागरिक हैं। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में सबसे बड़े बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव न्यू यॉर्क के मशहूर सेंट्रल पार्क के फेसिंग वाले मैरियट एसेक्स हाउस के 36 फ्लोर पर हैं।

Vvvgfd

इस स्वीट का एक दिन का किराया 75 हजार रुपये है। रिपोर्ट्स के मुतातिब यह कमरा साढ़े 67 लाख रुपये में 90 दिन के लिए बुक कराया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार को जब नीरव मोदी के बार में स्विस मैरियट होटेल से पूछा गया तो बताया गया कि नीरव और अमी अपने कमरे में नहीं हैं, जबकि उनके बच्चे घर पर ही हैं।

फ्रॉड के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के न्यू यॉर्क के एक बड़े होटल में मौजूद होने की मीडिया रिपोर्ट पर विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमें नहीं पता कि नीरव कहां हैं।

बता दें कि पंजाब नैशनल बैंक से जुड़े 11,400 करोड़ के फ्रॉड के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और उनके अंकल मेहुल चोकसी के पासपोर्ट चार हफ्तों के लिए सस्पेंड कर दिए गए हैं। दोनों ने एक हफ्ते में नोटिस का जवाब नहीं दिया तो पासपोर्ट रद्द किए जा सकते हैं।

वहीं, सीबीआई ने नई एफआईआर दर्ज कर नीरव, उनकी पत्नी एमी, भाई निशाल और बिजनेस पार्टनर मेहुल चोकसी का पता लगाने में इंटरपोल से मदद मांगी है। ये पहले ही देश छोड़कर जा चुके हैं।

गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ धोखाधड़ी को लेकर इस समय सुर्खियों में चल रहा नीरव मोदी बैंक की ओर से इस मामले में शिकायत मिलने से काफी दिन पहले गत एक जनवरी को ही देश से बाहर चला गया था।

इसे भी पढ़ें-: 11,515 करोड़ के फर्जीवाड़े में गीतांजलि समूह पर कसा शिकंजा, सीबीआई ने दर्ज की FIR

उन्होंने कहा कि नीरव का भाई निशाल बेल्जियम का नागरिक है। वह भी एक जनवरी को भारत छोड़ गया। हालांकि वे दोनों साथ गए थे या अलग अलग इसकी जांच अभी की जानी है। नीरव की पत्नी के साथ अमेरिकी नागरिक एमी 6 जनवरी को यहां से निकलीं। उसके चाचा तथा गीतांजलि जूलरी के प्रवर्तक मेहुल चौकसी चार जनवरी को देश छोड़कर चले गए।

पीएनबी महाघोटाले में इंटरपोल की ओर से नीरव मोदी, अनी मोदी, मेहुल चौकसी और निशाल मोदी के खिलाफ डिफ्यूजन नोटिस जारी किया गया है। इससे पकड़ने और आरोपियों की लोकेशन डिटेक्ट करने की कार्रवाई तेज होगी।

डिस्क्लेमर: यह समाचार सीधे सिंडिकेट फीड से प्रकाशित की गई है। 


कमेंट करें