ऑटोमोबाइल

निसान भारत में लॉन्च करेगी हाईब्रिड एसयूवी X-Trail, जानिये कितनी होगी कीमत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
117
| अप्रैल 28 , 2017 , 18:05 IST | नयी दिल्ली

ऑटोमोबाइल कंपनी निसान मोटर इंडिया भारत में अपनी पहली हाइब्रिड एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ख़बरों के अनुसार, कंपनी इस साल के अंत तक हाइब्रिड एसयूवी 'एक्स-ट्रेल' को भारत में लॉन्च कर देगी। निसान की एक्स-ट्रेल हाइब्रिड भारत में 'कंप्लीट्ली बिल्ड यूनिट' यानि (सीबीयू) के जरिए से लाई जाएगी। इसके अलावा कंपनी साल 2018 के शुरुआत में कई नए प्रोडक्ट्स भी पेश करेगी।

PhpThumb_generated_thumbnail

कंपनी की ओर से जारी किए एक बयान मुताबिक, फिलहाल निसान अपने प्रीमियम प्रोडक्ट पर फोकस कर रही है। निसान की योजना साल 2021 तक भारत में आठ नए मॉडल्स को लॉन्च करने की है। साथ ही वह भारत में रेनो के गठबंधन द्वारा अपनी कारों की मैन्युफैक्चरिंग करेगी। आपको बता दें कि, रेनो-निसान का प्लांट चेन्नई में स्थित है और इस प्लांट में निसान अपनी कारों का तैयार करेगी।

15TDIeulhd_XTRHelios007_qab_sml.png.ximg.s_12_h.smart

निसान 'एक्स-ट्रेल हाइब्रिड' कार को पावरफुल इंजन के साथ पेश करेगी। निसान एक्स-ट्रेल में 1.6 लीटर और 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ लॉन्च हो सकती है। यह इंजन 128 बीएचपी की पॉवर के साथ 320एनएम का टार्क जनरेट करता है। इस इंजन को 6 स्पीड सीवीटी गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

Nissan-X-Trial

भारतीय ऑटो बाजार में निसान 'एक्स-ट्रेल हाइब्रिड' कार का मुकाबला होंडा सीआर-वी और ह्यूंडई की सेंटा-फे कार से हो सकता है। कंपनी की ओर से इसकी कीमत के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है लेकिन ऑटो एक्सपर्ट के मुताबिक इस कार की अनुमानित कीमत 30 से 35 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। 


कमेंट करें