अभी-अभी

बेहद दिलचस्प है इस हसीना की कहानी ...

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1051
| फरवरी 17 , 2018 , 16:26 IST

मार्च 2018 में होने वाली मिस इंटरनेशनल ट्रांस क्वीन प्रतियोगिता में भारत की निताषा विश्वास हिस्सा लेंगी। गज़ब की खूबसूरत निताषा को देखकर अंदाज़ा लगाना मुश्किल हैं कि वो कभी लड़का थीं जो बाद में लड़की बन गया। 25 फरवरी को निताषा भारत से थाईलैंड रवाना होंगी। 

Download (2)

निताषा बिश्वास भारत की पहली मिस इंडिया ट्रांस क्वीन हैं। उन्हें यह खिताब पिछले साल मिला था। निताषा का बचपन भी सामान्य लड़कों की तरह शुरू हुआ लेकिन बढ़ती उम्र के साथ एहसास हुआ कि उनके अंदर महिलाओं वाली बात है। 

ऐसे हुआ जेंडर ट्रांसफॉरमेशन 

निताषा के मुताबिक उन्हें बचपन में ही यह एहसास हो गया था कि वो लड़के के रुप में तो हैं लेकिन हैं लड़की। कोलकाता के सेंट जेवियर्स कॉलेज से मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई करने वाली निताषा के लिए जब घरवालों ने लड़की देखना शुरु किया तो उन्होने बताया कि दरअसल वो किसी लड़के से शादी करना चाहती हैं और अपना जेंडर ट्रांसफॉरमेशन भी करवाना चाहती हैं। 
निताषा ने दिल्ली आकर अपना जेंडर ट्रांसफार्मेशन करवाया। वो काफी वक्त डिप्रेशन में भी रहीं लेकिन उन्होने हार नहीं मानी और फिर मिस इंडिया ट्रांस क्वीन प्रतियोगिता जीतकर उन्होने अपना दमखम साबित कर दिया। 

Download (3)

प्रतियोगिता को लेकर तैयारी कर रही हैं निताषा 

निताषा ने बताया कि मैं दिन-रात मेहनत कर रही हूं। सुबह पांच बजे उठ जाती हूं। उसके बाद वॉक पर जाती हूं। डॉक्टर की सलाह से हेल्दी फूड ले रही हूं और जिम में पसीना बहा रही हूं। मैं नर्वस बिल्कुल नहीं हूं। 

मिस इंटरनेशनल क्वीन ट्रांसजेंडर्स महिलाओं के लिए होने वाली सबसे बड़ी ब्यूटी इवेंट है। 
यह वर्ष 2004 से थाईलैंड के पटाया शहर में हर साल हो रहा है। दो बार कुछ कारणों की वजह से यह आयोजित नहीं हुई। सबसे ज्यादा बार इसे थाईलैंड ने ही जीता। इस समय भी वहीं ट्रांसजेंडर इसकी विजेता है। भारत इसमें पहली बार हिस्सा ले रहा है। 

Indias-First-Trans-Queen-Opens-Up-About-Her-Struggles6-1024x576

बॉलीवुड में काम करना चाहती हैं निताषा 


निताषा के मुताबिक वो बॉलीवुड में बतौर लीड एक्ट्रेस का रोल कर सजेंडर्स के प्रति लोगों की धारणा बदलना चाहती हैं। करण जौहर की फिल्मों से वो लॉन्च होने का ख्वाब भी देख रही हैं। 


कमेंट करें