अभी-अभी

पीएम मोदी पर नीतीश का हमला, कहा- किसानों की दुर्दशा के लिए सरकार की नीति जिम्मेदार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
110
| जून 12 , 2017 , 17:24 IST | पटना

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किसान आंदोलन को लेकर मोदी सरकार की जमकर खिंचाई की है। नीतीश ने कहा कि किसानों के लिए कोई राष्ट्रीय नीति नहीं बनाई गई जिसकी वजह से किसानों की ये दुर्दशा हुई है। नीतीश कुमार ने देशभर में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर कहा कि पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री बनने से पहले किसानों से काफी वादे किए थे, लेकिन पीएम बनने के बाद उनपर अमल नहीं हुआ।

नीतीश ने कहा कि किसानों को उनकी उपज का सही मूल्य नहीं मिल रहा है। इसके लिए जो राष्ट्रीय नीति बनाई जानी चाहिए थी वो नहीं बनाई गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी संकट पैदा होने की स्थिति में लोन माफ कर देना सिर्फ त्वरित राहत तो दे सकता है लेकिन यह कोई स्थाई समाधान नहीं है।

Nitish-ji

आपको बता दें कि काफी लंबे वक्त के बाद नीतीश इस तरह से मोदी सरकार और बीजेपी नेताओं के खिलाफ खुलकर बोले हैं। नीतीश ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के महात्मा गांधी पर दिए गए बयान को लेकर तीखी प्रक्रिया दी। नीतीश ने कहा कि गांधी के विचार ही देश को संवेदनहीनता जैसी चीजों से मुक्ति दिलाएंगे।

नीतीश कुमार ने कृषि मंत्री को भी योग की गलत प्रक्रिया को लेकर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री राधामोहन सिंह को योग करना ही नहीं आ रहा था। नीतीश कुमार यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि वो बिहार में कल भी चुनाव कराने को तैयार हैं बशर्ते यूपी में भी फिर चुनाव कराए जाएं।

Nitish_kumar


कमेंट करें