राजनीति

छठी बार बिहार के सीएम बने नीतीश कुमार, सुशील मोदी बने डिप्टी सीएम

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
211
| जुलाई 27 , 2017 , 14:43 IST | पटना

लालू का साथ छोड़कर बीजेपी के समर्थन से नीतीश कुमार छठी बार बिहार के सीएम बन चुके हैं। नीतीश कुमार को बिहार के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। नीतीश कुमार के साथ सुशील मोदी ने भी डिप्ट सीएम पद की शपथ ली है। 

बुधवार देर शाम बिहार के सीएम पद से नीतीश कुमार के इस्तीफा देने के बाद एक बार फिर से सभी के सामने बड़ा सवाल खड़ा हो गया था कि आखिर अब बिहार में सरकार कौन बनाएगा। लेकिन इस्तीफा देने के कुछ देर बाद ही साफ हो गया कि बीजेपी के समर्थन से नीतीश कुमार सरकार बनाने जा रहे हैं। 

नीतीश कुमार ने बीजेपी का समर्थन मिलने के बाद राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया तो राज्पाल ने शाम 5 बजे का समय फिक्स किया। लेकिन कुछ देर बाद ही आरजेडी नेता और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा। तेजस्वी को 11 बजे मिलने का समय मिला। जिसके बाद नीतीश के शपथ का वक्त बदलते हुए सुबह 10 बजे का कर दिया गया।

नीतीश कुमार के सामने जो सबसे बड़ी चुनौती बहुमत साबित करने की थी वो बीजेपी के साथ आ जाने से खत्म हो गई है। शपथ लेने के अगले दिन ही नीतीश को बहुमत साबित करना है। बताया जा रहा है कि नीतीश ने राज्यपाल के पास 130 विधायों के समर्थन की लिस्ट सौंप दी है।

बताया जा रहा है कि सरकार बनाने के बाद बीजेपी कोटे से 13 अन्य विधायकों को मंत्री भी बनाया जाएगा। हालांकि कल देर रात तक बीजेपी के सभी नेता यही कहते रहें कि नीतीश को बिना किसी शर्त के समर्थन दिया है।


कमेंट करें