अभी-अभी

क्या है नीतीश की मंशा? सोनिया के भोज को 'ना' लेकिन पीएम मोदी के लंच को 'हां'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
107
| मई 26 , 2017 , 20:48 IST | पटना

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा विपक्ष की एकता को प्रदर्शित करने के लिए शुक्रवार को दिल्ली में आयोजित बैठक में शामिल होने से भले ही इनकार कर दिया हो, लेकिन शनिवार को वह मॉरीशस के प्रधानमंत्री के स्वागत के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से दिए जाने वाले भोज में शामिल होंगे। जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने यहां शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा,

मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ के सम्मान में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शनिवार दोपहर को भोज का आायोजन किया गया है, जिसमें मुझे भी आमंत्रित किया गया है। इस भोज में मैं बतौर बिहार के मुख्यमंत्री शामिल होऊंगा।

Nitish-1-650_032615021134

उन्होंने कहा कि मॉरीशस के 50 प्रतिशत लोग बिहार के ही मूल निवासी हैं, इस कारण वहां के लोगों को बिहार से अगाध प्रेम है। मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ भारत की तीन दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को नई दिल्ली पहुंच गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि भोज के बाद वह प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वह 'गंगा में गाद' की समस्या को लेकर प्रधानमंत्री से बात करेंगे और इसके समाधान के लिए अनुरोध करेंगे।

इससे पहले, शुक्रवार को सोनिया गांधी के नेतृत्व में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्षी दलों की बैठक में नीतीश कुमार शामिल नहीं हुए। जद (यू) की ओर से इस बैठक में पूर्व अध्यक्ष शरद यादव शामिल हुए। सोनिया की बुलाई बैठक में नीतीश कुमार की अनुपस्थिति पर पार्टी की ओर से कहा गया कि कई सरकारी कार्यो में व्यस्तता के कारण नीतीश इस बैठक में शामिल नहीं हो पाए।


कमेंट करें